रुखड़ी शिव मन्दिर में भागवत कथा के समापन पर विशाल भंडारे का हुआ आयोजन

रुखड़ी शिव मन्दिर में भागवत कथा के समापन पर विशाल भंडारे का हुआ आयोजन

अक्स न्यूज लाइन नाहन 26 फरवरी :

सतीवाला पंचायत में नाहन पांवटा साहिब रोड़ पर ऐतिहासिक शिव मन्दिर में पिछले एक सप्ताह से चले भागवत कथा का आज विधिवत रूप से समापन हो गया और इस पावन अवसर पर मन्दिर में एक विशाल भंडारे में आसपास के लोगों के अलावा नाहन के सेकड़ों लोगों ने भी बढ चढ़ कर इस पावन मौके पर अपनी अपनी सेवायें प्रदान की। 

शिव मन्दिर के महंत स्वामी शक्तिगिरि महाराज के अनुसार भागवत कथा के समापन के बाद मन्दिर परिसर के विशाल प्रांगण में एक भंडारे का आयोजन किया गया जिसमें लगभग ढ़ाई हजार लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया। शिव मन्दिर समीति के प्रमुख  और महंत स्वामी शक्तिगिरि के अनुसार सात दिनों तक चले इस धार्मिक आयोजन में सब लोग तन मन और धन से सहयोग करते रहे। खास तौर से नितिन चौहान ,उनकी पत्नी सहित उनके सारे परिवार का अपार सहयोग मन्दिर को मिलता रहा और सारे धार्मिक अनुष्ठान विधिवत रूप से चलते रहे ज़िनका मन्दिर समीति ने खूब धन्यवाद भी किया। 

मंदिर समिति के पदाधिकारियों के अनुसार इस अवसर पर मन्दिर में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के अलावा शंखनाद संगठन की ओर से एक साहित्यिक आयोजन भी कुशलता पूर्वक सम्पन्न हुआ जिसका सैकड़ों लोगों ने भरपूर आनन्द लिया।  इस आयोजन में कथा व्यास के रूप में प्रसिद्ध कथावाचक आनन्द कृष्ण ने श्रीमद भागवत कथा में अनेकों प्रसंगों से लोगों का ध्यान भगवान कृष्ण की ओर खींचा और धार्मिक प्रवचनों के माध्यम से सनातन धर्म के महत्व को भी समझाया।