शिक्षा मंत्री ने किया....... झड़ग प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का शिलान्यास, 3 करोड़ से पूर्ण होगा निर्माण कार्य......

शिक्षा मंत्री ने किया....... झड़ग प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का शिलान्यास, 3 करोड़ से पूर्ण होगा निर्माण कार्य......

अक्स न्यूज लाइन ..शिमला,  4 जून - 2023
शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने आज जुब्बल उपमंडल के अंतर्गत झडग पंचायत के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र एवं सामुदायिक भवन का शिलान्यास किया। 
शिक्षा मंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि आज झडग के लिए 3 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित होने वाले प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का शिलान्यास किया गया। इसके निर्माण कार्य पूर्ण होने से यहां के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध होंगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की प्राथमिकता ग्रामीण परिवेश में रहने वाले प्रत्येक नागरिकों को उच्च स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध करवाना है, जिसके लिए समय-समय पर उचित कदम उठाए जा रहे हैं।
उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त यहां पर सामुदायिक केंद्र का भी शिलान्यास किया गया, जिससे यहां के गांववासियों को सामुदायिक आयोजन करवाने की सुविधा उपलब्ध होगी। उन्होंने बताया कि सामुदायिक भवन के लिए पहली किस्त के रूप में 10 लाख रुपए की राशि जारी की जा चुकी है। उन्होंने कहा कि चेबडी के लिए भी सामुदायिक भवन खोलने के प्रयास किए जायेंगे ताकि वहां के लोगों को भी उसकी सुविधा उपलब्ध हो सके। 
उन्होंने कहा कि समान दृष्टिकोण से विकास सुनिश्चित करना हमारी सरकार की प्राथमिकता है। क्षेत्र के अधर में लटके पड़े विकास कार्यों को गति प्रदान की जाएंगी ताकि यहां के लोगों को उसका लाभ प्राप्त हो सके।  
उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार गुणवत्ता युक्त शिक्षा प्रदान करने के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने बताया कि मंत्रिमंडल ने 5 हजार से अधिक अध्यापकों के खाली पदों को भरने की अनुमति प्रदान की है, जिसकी भर्ती प्रक्रिया जल्द शुरू की जाएगी और ग्रामीण स्तर पर अध्यापकों की कमी को पूर्ण किया जायेगा। उन्होंने कहा कि राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला झड़ग नकराडी के भवन निर्माण के लिए 1 करोड़ 55 लाख रुपए का संशोधित एस्टीमेट तैयार किया गया है जिसके लिए 2 सप्ताह के अंदर टेंडर प्रक्रिया भी पूर्ण की जाएगी।
उन्होंने कहा कि जुब्बल कोटखाई क्षेत्र में सड़कों का बेहतर जाल बिछा हुआ है और आज सारे राजस्व गांव को सड़कों से जोड़ा जा चुका है। यहां की सड़कों के सुदृढ़ीकरण के लिए उचित कदम उठाएं जायेंगे ताकि बागवानों एवं यहां के लोगों को उसका लाभ प्राप्त हो सके।
उन्होंने बताया कि बागवानी एवं पर्यटन हमारी आर्थिकी में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करता है। जुब्बल कोटखाई क्षेत्र के लिए 3 सीए स्टोर स्वीकृत किए गए हैं जिससे यहां के बागवानों को उसका लाभ प्राप्त होगा। 
इस अवसर पर शिक्षा मंत्री ने स्थानीय लोगों की समस्याओं को भी सुना। 
इस अवसर पर जिला परिषद सदस्य कौशल मूंगटा, स्थानीय प्रधान अशोक सारटा, पूर्व प्रधान केसी सारटा, उपमंडल दंडाधिकारी राजीव सांख्यान, कमांडेंट होम गार्ड आरपी नेप्टा सहित पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी एवं अधिकारीगण उपस्थित रहे।
.0.