ऊना को नशा मुक्त बनाने में औद्योगिक इकाइयों की अहम भूमिका - राघव शर्मा

ऊना को नशा मुक्त बनाने में औद्योगिक इकाइयों की अहम भूमिका  - राघव शर्मा

  अक्स न्यूज लाइन - ऊना, 22 सितंबर 
 

समाज के आर्थिक विकास में अहम भूमिका निभाने वाले औद्योगिक संस्थान सामाजिक क्षेत्र में भी आगे बढ़कर एक नई शुरुआत करें। यह आह्वान जिलाधीश ऊना राघव  शर्मा ने  राजीव गांधी सुविधा सेंटर में हरौली इंडस्ट्रियल एसोसिएशन  द्वारा आयोजित कार्यक्रम में किया। नशा मुक्त ऊना अभियान के अंतर्गत वर्कप्लेस इंटरवेंशन के संदर्भ में आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए डीसी राघव शर्मा ने बताया कि नशा मुक्त ऊना अभियान के अंतर्गत समाज के हर वर्गों को इस अभियान से जोड़ा जा रहा है जिसमें उद्योगों की भी बड़ी अहम भूमिका है।

वर्तमान में जिला ऊना  में 20000 से अधिक लोग विभिन्न उद्योगों में रोजगार प्राप्त कर रहे हैं। आवश्यकता है कि इन 20000 लोगों के परिवारों को भी नशा मुक्त ऊना  अभियान से जोड़ा जाए और जिला  को नशा मुक्त बनाने की दिशा में आगे बढ़ा जाए। 
 

उद्योग विभाग के ज्वाइंट डायरेक्टर अंशुल धीमान ने इस कार्यक्रम के आयोजन के लिए जिलाधीश व एसोसिएशन  के सभी सदस्यों का आभार जताते हुए कहा कि उद्योग विभाग इस अभियान को पूरी प्राथमिकता के आधार पर जिला में लागू कर रहा है। इस कड़ी में सभी औद्योगिक इकाइयों में  नशा मुक्त  ऊना अभियान की हेल्पलाइन के नंबर सहित विभिन्न जागरूकता संदेश लगाए जाएंगे। साथ ही सभी कार्य स्थलों पर विभिन्न जागरूकता शिविरों का भी आयोजन किया जाएगा।

नशा मुक्त ऊना अभियान की तकनीकी टीम के निदेशक विजय कुमार ने वर्कप्लेस इंटरवेंशन कार्यक्रम को लागू करने संबंधित जानकारी प्रदान की ।  इस कार्यक्रम में जिला की विभिन्न इकाइयों के प्रबंधकों सहित एसोसिएशन के पदाधिकारी सहित नशा मुक्त ऊना अभियान के समन्वयक जयेंद्र हीर,सतपाल रनौत ,साहिल कीमत व श्रुति मोजूद रहे।