दीदग स्कूल के...... रितेश शर्मा ने उतीर्ण..... की राष्ट्रीय स्तर की छात्रवृत्ति परीक्षा....

दीदग स्कूल के...... रितेश शर्मा  ने उतीर्ण..... की  राष्ट्रीय स्तर  की छात्रवृत्ति परीक्षा....

  अक्स न्यूज   लाइन ..नाहन  4 जून - 2023
राजकीय वरिष्ठ  माध्यमिक पाठशाला दीदग राजगढ़   के 9वीं कक्षा के होनहार छात्र रितेश शर्मा ने राष्ट्रीय स्तर की छात्रवृति योजना उतीर्ण करके स्कूल व अपने माता पिता  का नाम रोशन किया है । प्रधानाचार्य श्याम सिंह चैहान  ने बताया कि गत फरवरी 2003 में  एससीईआरटी द्वारा राष्ट्रीय मीन कम स्काॅलरशिप (एनएमएमएस) की परीक्षा का आयोजन किया गया था । 
जिसमें इस पाठशाला के छात्र रितेश शर्मा ने भाग लिया था । इस परीक्षा को  उतीर्ण करके रितेश शर्मा  राष्ट्रीय स्तरीय छात्रवृत्ति पाने के हकदार बने हैं । उन्होने बताया कि इस योजना के तहत रितेश शर्मा को 12वीं कक्षा तक  एक हजार रूपये प्रति माह वजीफा मिलता रहेगा । 
उन्होने बताया कि रितेश शर्मा की इस उपलब्धि पर स्कूल को गर्व है । बता दें कि शिक्षण संस्थानों अधिकतर छात्रवृतियां टेस्ट देकर नहीं अपितु  विभिन्न वर्गों के हिसाब से दी जाती है । प्रधानाचार्य ने बताया कि प्रतियोगितात्मक परीक्षाओं से बच्चों में आत्म विश्वास बढ़ता है जोकि बच्चों के जीवन लक्ष्य को हासिल करने में सहायक सिद्ध होता है । रितेश  के माता-पिता को भी अपने बेटे पर गर्व है ।  स्कूल के सभी स्टाफ सदस्यों ने रितेश शर्मा की इस उपलब्धि पर बधाई दी है ।