प्रवासी मजदूर के बच्चों की शिक्षा का रखें विशेष ध्यान - ए शाइनामोल

प्रवासी मजदूर के बच्चों की शिक्षा का रखें विशेष ध्यान - ए शाइनामोल

 अक़्स न्यूज़ लाइन, ऊना, 01, नवम्बर

जिला मुख्यालय ऊना में मंडलायुक्त कांगड़ा   ए.शाइनामोल की अध्यक्षता में एक बैठक का आयोजन किया गया जिसमें जिला के विभिन्न प्रशासनिक व राजस्व अधिकारियों ने भाग लिया। 

बैठक में ऊना जिला में चल रही विभिन्न योजनाओं व कार्यों की प्रगति के विषय में सिलसिलेवार चर्चा की गई। बैठक में राजस्व विभाग में लंबित इंतकाल, तक्सीम, निशानदेही तथा सरकारी भूमि पर अवैध कब्जों से संबंधित लंबित मामलों को कम करने की दिशा में राजस्व विभाग द्वारा किए जा रहे प्रयासों के विषय में विस्तृत चर्चा की गई। बैठक में जिला राजस्व अधिकारी ने जानकारी दी कि 30 अक्तूबर, 2023 को जिला ऊना में आयोजित इंतकाल दिवस के प्रथम दिन कुल 1,019 इंतकाल दर्ज किए गए जबकि 173 मामले अभी लंबित है।

इसके अलावा जिला में प्रवासी मजदूरों के बच्चों की शिक्षा के लिए जिला प्रशासन द्वारा किए जा रहे प्रयासों व मनरेगा,सहित राजस्व विभाग से संबंधित कई अन्य मुद्दों पर भी विस्तृत चर्चा की गई। इस मौके पर मंडलायुक्त कांगड़ा ए शाइनामोल ने जिला के प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे प्रवासी मजदूरों के बच्चों की शिक्षा के लिए विशेष प्रयास करें ताकि समाज के गरीब तबके से जुड़े बच्चों को भी समान अवसर प्राप्त हो सकें। उन्होंने शहर की सुंदरता व स्वच्छता बनाए रखने के लिए भी अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। 

बैठक में उपायुक्त ऊना राघव शर्मा, अतिरिक्त उपायुक्त ऊना महेंद्र पाल गुर्जर, एसी टू डीसी वरिंदर कुमार, जिला राजस्व अधिकारी अजय कुमार सिंह सहित कई अन्य विभागों के अधिकारी व कर्मचारी भी उपस्थित थे।