पुलिस के शिकंजे में आया 23 साल का नशा तस्कर,अदालत ने 7 दिन के पुलिस रिमांड में रखने के दिए आदेश

पुलिस के शिकंजे में आया 23 साल का नशा तस्कर,अदालत ने 7 दिन के  पुलिस रिमांड में रखने के दिए आदेश

अक़्स न्यूज़ लाइन, ऊना --23 अप्रैल

पुलिस ने दुनिया के मशहूर नशा तस्कर और अपराधी पेबलो एस्को बार को धंधे में अपना आईडल मानने वाले शहर के वाल्मीकी बस्ती निवासी 23 साल के युवक सम्राट चौहान उर्फ वासू जो लंबे अरसे से नशे के काले कारोबार में शामिल था को उसके घर से ही धर दबोचा है। अदालत ने आरोपी को 7 दिन के पुलिस रिमांड में रखने के आदेश दिए है। जिले के एसपी रमन मीणा ने पत्रकार सम्मलेन में यह खुलासा करते हुए बताया कि आरोपी के घर से नशा तस्कर और अपराधी पेबलो एस्को बार की तस्वीर भी बरामद हुए है तस्वीर के पीछे कुछ महत्वपूर्ण मोबाइल नंबर भी लिखे गए हैं। 

एसपी ने बताया कि पुलिस की विशेष टीम ने आरोपी युवक लंबे समय से पुलिस के रडार पर था। मीणा ने बताया कि पुलिस के पास यह पूख्ता जानकारी कि यह आरोपी ड्रग्स की सप्लाई करता है । एसपी ने बताया कि टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर आरोपी के घर पर दबिश दी और 110 ग्राम चिट्टा, 35 हजार रुपए समेत कुछ सोने गहने भी बरामद हुए है। एसपी कहा कि दावे कहा जा सकता है कि बरामद नकदी व गहने आरोपी ने नशे की काली कमाई से ही हासिल किए।

मीणा ने बताया कि आरोपी के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि जांच के दौरान यह पता लगाया जाएगा कि आरोपी कहां से चिटटा खरीदता था और कहां इसकी सप्लाई की जानी थी। मीणा ने बताया कि आरोपी के खिलाफ  एनडीपीएस का यह पहला मामला है जबकि अन्य कई मामले आरोपी के खिलाफ  पहले से ही दर्ज है।

एसपी ने बताया कि आरोपी के घर से दुनिया के मशहूर नशा तस्कर और अपराधी पेबलो एस्को बार की तस्वीर बरामद हुुई है। जिसके पीछे कुछ महत्वपूर्ण मोबाइल नंबर भी लिखे गए हैं। एसपी ने कहा कि यह बड़ा चिंता नहीं विषय है कि इस तरह के नशा तस्करों के लिए यह अपराधी आइकॉन बने हुए हैं लेकिन ऐसे नशा तस्कर समाज के दीमक है और पुलिस लगातार इनका नेटवर्क ध्वस्त करने में लगी है।