नेपाल के अमन थापा ने पहला, भारत ने जसवंत रहे दूसरे स्थान पर पैराग्लाइडिंग एक्यूरेसी प्री वर्ल्ड कप पहले दिन 66 प्रतिभागियों ने लिया भाग

नेपाल के अमन थापा ने पहला, भारत ने जसवंत रहे दूसरे स्थान पर      पैराग्लाइडिंग एक्यूरेसी प्री वर्ल्ड कप पहले दिन 66 प्रतिभागियों ने लिया भाग

अक्स न्यूज   लाइन .. धर्मशाला, 14  नवम्बर

धर्मशाला के कस्बा नरवाणा में मंगलवार को पैराग्लाइडिंग एक्यूरेसी प्री वर्ल्ड कप पहले दिन ओवरऑल में नेपाल के अमन थापा पहले, भारत के जसवंत सिंह दूसरे तथा भारत के ही राजीव ठाकुर तीसरे नंबर पर रहे। महिला वर्ग में भारत की तरान्नुम ठाकुर पहले, ऑस्ट्रिया की पोलीना दूसरे तथा भारत की स्वप्ना कुमारी तीसरे नंबर पर रही।

टीम इवेंट में पहले नंबर पर आकाश एडवेंचर की टीम रही इस टीम में पायलट यशपाल, अश्विनी ठाकुर, योगराज तथा  मनोज कुमार थे।
   

दूसरे नंबर पर भी आकाश एडवेंचर की टीम रही। इसमें अमित कुमार, राजीव ठाकुर, रणजीत सिंह, शिवराज ठाकुर शामिल थे। तीसरे नंबर पर आर्मी 2 की टीम रही। प्रतियोगिता के पहले दिन कुल 66 प्रतिभागियों ने उड़ान भरी थी।
     

इस प्रतियोगिता के पहले दिन बतौर मुख्यातिथि विधायक सुधीर शर्मा ने कहा कि कस्बा नरवाणा में पैराग्लाइडिंग एक्यूरेसी प्री वल्र्ड कप के आयोजन के बाद यहां पर रैंडम उड़ानों को बल मिलेगा इससे स्थानीय क्षेत्र के लोगों को स्वरोजगार के अवसर मिलेंगे जबकि धर्मशाला तथा इसके आसपास के क्षेत्रों में देशभर से आने वाले पर्यटक भी पैराग्लाइडिंग का लुत्फ उठा सकते हैं।

विधायक सुधीर शर्मा ने कहा कि कांगड़ा जिला को पर्यटन राजधानी के रूप में विकसित किया जा रहा है तथा इसी दिशा में कस्बा नरवाणा में पैराग्लाइडिंग की नई साइट को वल्र्ड मैप पर दर्शाने के लिए पहल की गई है।
   

विधायक सुधीर शर्मा ने कहा कि धर्मशाला की खूबसूरत वादियां एवं यहां की आबोहवा देश-विदेश से सैलानियों को वर्षभर आकर्षित करती रही हैं। इसके दृष्टिगत ट्रैकिंग, कैम्पिंग, पैराग्लाइडिंग तथा रिवर राफ्टिंग जैसी साहसिक गतिविधियों को विशेष तौर पर बढ़ावा दिया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि आगामी वर्षों में कस्बा नरवाणा में पैराग्लाइडिंग के वल्र्ड कप के आयोजन के लिए भी तमाम सुविधाएं नरवाण कस्बा में उपलब्ध करवाई जाएंगी इसके साथ ही टैक आफ साइट तक बेहतर सड़क सुविधा के लिए भी कार्य योजना तैयार की गई है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग यहां पैराग्लाइडिंग का लुत्फ उठा सकें। इस अवसर पर नरवाण एडवेंचर क्लब के अध्यक्ष कपिल सहित सभी पदाधिकारी तथा गणमान्य लोग उपस्थित थे।