नाईजिरियन समेत पुलिस ने धरे,हरियाणा के 02 तस्कर, बरामद की नशे की बड़ी खेप

नाईजिरियन समेत पुलिस ने धरे,हरियाणा के 02 तस्कर, बरामद की नशे की बड़ी खेप

अक़्स न्यूज लाइन, नाहन --01 मार्च  

जिला पुलिस द्वारा नशीले पदार्थों की तस्करी में लगे कारोबारियों की धर पकड़ के लिए चलाए जा रहे एक विशेष अभियान के तहत एक नाईजिरियन समेत हरियाणा के 02 तस्करों को दबोच कर आरोपियों के कब्जे से नशीले पदार्थों की एक की बड़ी खेप बरामद की है। जिले के एसपी रमन मीणा ने बताया कि इस कड़ी में एक नाईजिरियन मूल के विदेशी समेत हरियाणा के दो तस्करों को सलाखों के पीछे पहुंचाने में सफलता प्राप्त की है।

एसपी ने बताया कि गुप्त सूत्रों से मिली सुचना के आधार पर गाड़ी नम्बर एचआर 12वाई 8814 में सवार एक व्यक्ति रोशन लाल उर्फ  विक्की डोन, निवासी गांव जुरासी खुर्द,तह0 पैहवा,कुरुक्षैत्र हरियाणा जोकि पिछले कईं महीनों से हरियाणा व हिमाचल के सीमावर्ती ईलाकों में नशे के इन्जैक्शन, हैरोईन व नशीले कैप्सूल बेचने के धंधे में लगा है। एसपी ने बताया कि आरोपी को खजूरना पुल वाया
बिक्रमबाग लिंक रोड़ पर दबोचा लिया गया।

मीणा ने बताया कि पुलिस टीम ने तलाशी के दौरान आरोपी रोशन लाल के कब्जे से 960 नशीले कैप्सूल, 22.92 ग्राम चिट्टा बरामद हुआ। आरोपी के खिलाफ पुलिस थाना सदर नाहन में नारकोटिक्स ड्रग्स एवं साइकोट्रोपिक सब्सटेंस अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोपी को अदालत ने पुलिस रिमंड में रखने के आदेश दिए है। एसपी ने बताया कि आरोपी से पूछताछ के दौरान प्राप्त हुई सुचना के आधार पर एक अन्य तस्कर तेज प्रताप को अम्बाला हरियाणा से गिरफ्तार किया है।

मीणा ने बताया कि दोनों आरोपियों से पूछताछ में बताया कि चिट्टा की सप्लाई दिल्ली में रह रहे एक नाईजिरियन व्यक्ति से लेकर आते है । इन तस्करों से प्राप्त जानकारी के आधार पर पुलिस टीम ने नाईजिरियन मूल के तस्क र को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया गया है। 
नाईजिरियन के कब्जे से 32.45 ग्राम चिट्टा बरामद कि या गया है। आरोपी को आज अदालत ने 02 दिन के पुलिस रिमांड में भेजा है।