तीन दिवसीय ग्रीष्मोत्सव पूह का शुभारंभ........

तीन दिवसीय ग्रीष्मोत्सव पूह का शुभारंभ........

  अक्स न्यूज लाइन --किन्नौर , 11 अगस्त   - 2023  
समृद्ध सांस्कृतिक परम्पराओं को संरक्षित करने में मेलो की अहम भूमिका है। विभिन्न स्थानों में आयोजित होने वाले मेले समृद्ध संस्कृति के संरक्षण एवं प्रसार में अहम भूमिका निभाते हैं। यह बात उपायुक्त किन्नौर तोरूल रवीश ने उपमण्डल पूह में तीन दिवसीय ग्रीषमोत्सव का शुभारंभ करते हुए कही। ऐसे उत्सव सभी वर्गों को आपसी मेलजोल का अवसर प्रदान करते हैं। उन्होंने इस अवसर पर सभी को तीन दिवसीय ग्रीष्मोत्सव की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दीं।
उपायुक्त ने इस अवसर पर विभिन्न विभागों, शिक्षण संस्थानों, स्वयं सहायता समूहों द्वारा लगाई गई प्रदर्शनियों का भी अवलोकन किया। तीन दिवसीय मेले में विभिन्न खेलकूद प्रतियोगिताओं और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।
इस अवसर पर विभिन्न महिला मण्डलों और स्कूली बच्चों द्वारा दी गई सांस्कृतिक प्रस्तुतियों की उपायुक्त ने प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि ऐसे सांस्कृतिक कार्यक्रमों और लोक नृत्यों में युवाओं को भी भाग लेने का अवसर प्रदान करें। उन्होंने कहा कि मेले और त्यौहार मनोरंजन के साथ-साथ आपसी भाईचारे और सौहार्द को बढ़ावा देते हैं।
इस अवसर पर अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी विनय मोदी ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया और उन्हें लोक संस्कृति के अनुसार टोपी भेंट कर सम्मानित किया।
जिला परिषद उपाध्यक्ष प्रिया नेगी, अध्यक्ष पंचायत समिति सदस्य पूह इंदु नेगी, सेकेंड इन कमांड 68 आरसीसी ग्रेफ एच.एस भरनावा, ग्राम पंचायत प्रधान पूह राजेश सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी इस अवसर पर उपस्थित थे।
.0.