ग्राम पंचायत पिपलीवाला तथा बर्मा पापड़ी की मतदाता सूचियों का होगा संशोधन : खिमटा

ग्राम पंचायत पिपलीवाला तथा बर्मा पापड़ी की मतदाता सूचियों का होगा संशोधन : खिमटा
अक्स न्यूज लाइन नाहन, 11 जनवरी 
जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) एवं उपायुक्त सिरमौर सुमित खिमटा ने आज यहां जानकारी देते हुए बताया कि जिला सिरमौर के विकास खण्ड पांवटा साहिब की ग्राम पंचायत पिपलीवाला में प्रधान पद तथा विकास खंड नाहन की ग्राम पंचायत बर्मा पापड़ी में वार्ड सदस्य (वार्ड संख्या-5) की आकस्मिक रिक्तियों को भरने के लिए इन ग्राम पंचायतों की मतदाता सूचियों का संशोधन किया जाना है।

       उन्होने बताया कि जिला सिरमौर के खण्ड विकास अधिकारी, पांवटा साहिब तथा नाहन को इन पंचायती राज संस्थाओं की निर्वाचक नामावली हेतु दावे एंव आक्षेप प्राप्त करने के लिए पुनरीक्षण प्राधिकारी नियुक्त किया गया है।

        उन्होने बताया कि इन ग्राम पंचायतों में निर्वाचक नामावली के प्रारूप का प्रकाशन 11 जनवरी 2024, को किया जाएगा। तथा पुनरीक्षण प्राधिकारी के समक्ष दावे और आपत्तियों को दाखिल करने की अवधि 12 से 17 जनवरी 2024, तक रहेगी। पुनरीक्षण प्राधिकारी द्वारा दावे और आपत्तियों का निपटान 20 जनवरी 2024 तक किया जाएगा इसके अतिरिक्त अपीलीय प्राधिकारी के समक्ष 24 जनवरी 2024 से अपील दायर की जा सकती है तथा 29 जनवरी 2024 से अपीलीय प्राधिकारी द्वारा अपील का निपटान किया जाएगा जबकि 31 जनवरी 2024 को निर्वाचक नामावली का अंतिम प्रकाशन किया जाएगा।