गीत संगीत कला मंच बंजार के कलाकारों ने सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के बारे में गीत संगीत के माध्यम से किया  जागरूक

गीत संगीत कला मंच बंजार के कलाकारों ने सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के बारे में गीत संगीत के माध्यम से किया  जागरूक

अक्स न्यूज लाइन कुल्लू 30 जनवरी :

हिमाचल प्रदेश सरकार के एक साल पूर्ण होने पर गीत संगीत कला मंच बंजार के कलाकारों ने सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को गीत संगीत के माध्यम से ग्राम पंचायत प्लाइच  और ग्राम पंचायत तूंग में किया सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जागरूक।

गीत संगीत कला मंच बंजार के कलाकारों द्वारा हिमाचल प्रदेश सरकार के 1 साल की जनकल्याणकारी योजनाओं और उपलब्धियां को लेकर नाटक के माध्यम से जनमानस में जागरूकता के लिए सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के साथ संबद्ध के तहत निजी सांस्कृतिक दलों द्वारा गीत संगीत व नाटकों की प्रस्तुतियों से लोगों को विभिन्न योजनाओं के अलावा नशे के दुष्प्रभावों से भी अवगत करवाया जा रहा है।  

नाटक के माध्यम से जानकारी देते हुए पुरानी पेंशन की बहाली, ओ पी एस, मुख्यमंत्री सुख आश्रय योजना, राजीव गांधी स्वरोजगार स्टार्टअप योजना, मुख्यमंत्री विधवा एवं एकल नारी आवास योजना, विधवा पुनर्विवाह योजना, ई वाहन योजना सहित कई महत्वपूर्ण योजनाओं से लाभ लेने के लिए लोगों को प्रेरित किया गया। इस अवसर पर रमेश सरजी, टेला सोनी, वीएस राणा, रीना देवी,  नरेंद्र मेहता, अनिता भारती, देव माइकल आदि कलाकारों ने निभाई अहम भूमिका !