केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से मिले सांसद कश्यप........पावंटा साहिब राजबन में केंद्रीय विद्यालय को पुनः शुरू करने का निवेदन किया.....

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से मिले सांसद कश्यप........पावंटा साहिब राजबन में केंद्रीय विद्यालय को पुनः शुरू करने  का  निवेदन किया.....

अक्स न्यूज   लाइन ..शिमला  09 अगस्त   - 2023
 भाजपा पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप ने केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से मुलाकात की।
कश्यप ने एक चिट्ठी के माध्यम से केंद्रीय मंत्री से निवेदन किया की भूतपूर्व सैनिक संघठन पावंटा साहिब व शिलॉइ क्षेत्र के लिए मैं आपसे निवेदन करता हूँ कि आप तत्सबन्धित अधिकारी, अधिकारियो को निर्देशित कर विषय पर विचार कर जिला सिरमौर के पावंटा साहिब राजबन में केंद्रीय विद्यालय को पुनः शुरू करने के आदेश दे। इसके लिए मैं तथा क्षेत्र के समस्त जनता आपके आभारी रहेंगे।
कश्यप को कुछ दिन पहले एक पत्र प्राप्त हुए था जिसमें क्षेत्र के लोगों ने मांग रखी थी की सीमेंट कारपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड, राजबन (पांवटा साहिब) जिला सिरमौर के अंतर्गत 2002 तक केंद्रीय विद्यालय चलता था। जो कि किसी नामालूम कारणवश बंद हो गया। स्कूल स्थान पर दो मंजिला इमारत है जिसमें लगभग 35 कमरे व 2 बढ़े खेल के मैदान के साथ जरूरी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध है। वर्तमान में इस भवन पर एक निजी कॉलेज चल रहा है।
जिला सिरमौर तथा आसपास के जिलों में में कहीं भी केंद्रीय विद्यालय की शाखा नहीं है और जिले में केंद्रीय कर्मचारियों और सेवानिवृत्त लोगों की तादाद बहुत अधिक है। इसके अलावा उक्त स्थान पर २०१२ से डीआरडीओ की शाखा तथा सैन्य वाहिनी भी मौजूद है। सभी कर्मियों के बच्चे आस पास के निजी स्कूलों में पढ़ने को मजबूर हैं।
वर्तमान परिवेश में आधुनिक व सुविधाजनक के साथ साथ उपयोगी एवं सस्ती शिक्षा की सरकारी सुविधा से यह क्षेत्र आज भी महरूम है। यह जिला पूरे राज्य के एक छोर पर स्थित है और शिक्षा जैसी बुनियादी सुविधाओं से पिछड़ा है।
कश्यप ने कहा कि केंद्र मंत्री ने सभी मांगों को सुना और इन्हें पूरा करने का आश्वासन भी दिया।