सरकार ने हिमकेयर व आयुष्मान कार्ड के जरिए इलाज के बाद, साई अस्पताल को नही किया कई करोड़ का भुगतान, प्रबंधन देगा धरना

सरकार ने हिमकेयर व आयुष्मान कार्ड के जरिए इलाज के बाद, साई अस्पताल को नही किया कई करोड़ का भुगतान, प्रबंधन देगा धरना

 अक़्स न्यूज लाइन, नाहन --08 जून  

हिमकेयर व आयुष्मान कार्ड के जरिए इलाज के बाद सरकार द्वारा निजी अस्पतालों को किए जाने वाला करोड़ों रूपए का भुगतान पिछले एक साल लटकाए जाने से साई अस्पताल नाहन व पांवटा साहिब प्रबंधन को भारी परेशानी का सामना कर रहा है। सरकार ने कुल राशि का मात्र  10 प्रतिशत ही भुगतान किया।  ऐसे में अब अस्पताल प्रबंधन ने सरकार को ज्ञापन सौंपने के बाद कहा कि अगर 10 जून तक लंम्बित भुगतान नही होता अगले दिन प्रर्दशन तय है।

साई अस्पताल के निदेशक डॉ दिनेश बेदी ने शनिवार को बुलाए पत्रकार सम्मेलन में आरोप लगाया कि सरकार ने बताया पिछले एक साल से हिमकेयर व आयुष्मान कार्ड पर इलाज से संबधित भुगतान नही है। सरकार के पास हमारे दो अस्पतालों के करीब तीन से चार करोड रुपए बकाया है। डा बेदी ने कहा कि अब  अस्पतालों में तैनात स्टाफ  के वेतन देने में परेशानी खड़ी हो गई है। अस्पताल के अन्य भारी खर्चों को पुरा करना मुश्किल हो गया है।

उन्होने बताया कि  भुगतान को लेकर डीसी सिरमौर व सीएमओ सिरमौर को ज्ञापन दिया जा चुका है। डा बेदी ने कहा कि भुगतान को लेकर अब आक्रोशित निजी अस्पताल प्रबंधन अपने स्टाफ  के साथ 11 जून से डीसी कार्यालय नाहन के बाहर धरना पर बैठेगा। अगर जल्द राशि का भुगतान नहीं हुआ तो अस्पतालों में दी जा रही है सुविधाओं पर भी विराम लग सकता है। ऐसे में हिमकेयर व आयुष्मान कार्ड का लाभ उठा रहे गरीब तबके के लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।