खेल गतिविधियों का सिरमौर बन रहा है नाहन क्षेत्र

खेल गतिविधियों का सिरमौर बन रहा है नाहन क्षेत्र

डा बिन्दल ने नाहन में एचपीसीए क्रिकेट एकेडमी का किया शुभारम्भ

नाहन,17 मई विधायक एवं पूर्व अध्यक्ष हिण्प्रण् विधानसभा डाण् राजीव बिन्दल ने आज अरिहंत इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल परिसरए नाहन में हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा संचालित होने वाले क्रिकेट अकेडमी का शुभारम्भ किया।
इस अवसर पर अपने सम्बोधन में डाण् बिन्दल ने कहा कि सिरमौर जिला खेल गतिविधियों में भी हमेशा ही सिरमौर बना रहा है। नाहन और सिरमौर क्षेत्र के हमारे होनहार खिलाडिय़ों ने सिरमौर का नाम राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर रोशन किया है। एचपीसीए की क्रिकेट एकेडमी का सिरमौर जिला मुख्यालय नाहन में खुलना सिरमौर के युवा क्रिकेटरों के लिए बहुत ही अच्छा प्रयास है।
डाण् बिन्दल ने केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार और प्रदेश की जय राम ठाकुर सरकार द्वारा नाहन क्षेत्र में खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने का जिक्र करते हुए कहा कि हाल ही में माजरा में 5ण्50 करोड़ रुपये की लागत से एस्ट्रोटर्फ हॉकी मैदान का शिलान्यास किया गया है। इसके साथ ही एक शानदार इनडोर स्टेडियम भी खिलाडिय़ों को समर्पित किया गया है।  नाहन में टेबिल टेनिस कोर्टए शूटिंग रेंज का निर्माण भी किया जा रहा है। इसके अलावा ग्रामीण स्तर पर छोटे.छोटे खेल मैदानों का विकास किया जा रहा है जहां पर हमारे ग्रामीण युवा और युवतियां खेल प्रतिस्पर्धाओं के लिए तैयारियां कर सकती हैं।
डाण् बिन्दल ने कहा कि नाहन क्षेत्र फुटबालए हॉकीए बालीबालए बास्किट बॉलए कुश्ती आदि खेलों में हमेशा अग्रणी रहा हैं। उन्होंने कहा कि नाहन क्षेत्र में खेल गतिविधियों में आने वाले समय में और इजाफा किया जाएगा। हमारा प्रयास नाहन क्षेत्र को खेल गतिविधियों का केन्द्र बनाने का है जिसके लिए हम निरंतर प्रयासरत हैं।
डाण् राजीव बिन्दल ने अरिहंत इंटरनेशनल स्कूल के संचालकों को अपने संस्थान में क्रिकेट अकादमी शुरू करने के लिए बधाई देते हुए कहा कि इससे क्रिकेट में रूचि रखने वाले हमारे युवाओं को लाभ मिलेगा और उन्हें उचित प्रशिक्षण भी हासिल होगा।
इस अवसर पर अरिहंत इंटरनेशलन शिक्षण संस्थान के सचिन जैनए अनिल जैन के अलावा हिण्प्रण् क्रिकेट एसोसिएशन के उपाध्यक्ष अतर सिंहए जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष राजेन्द्र बब्बीए सुभाष चौधरी व क्रिकेट एसोसिएशन से जुड़े अन्य पदधिकारी व अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित रहे।