कुलदीप सिंह पठानिया ने किया अंडर-14 खेल प्रतियोगिता का उदघाटन

कुलदीप सिंह पठानिया ने किया अंडर-14 खेल प्रतियोगिता का उदघाटन

अक्स न्यूज लाइन - हमीरपुर , 16  सितंबर  
कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक के अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने शनिवार को राजकीय उच्च पाठशाला ब्राहलड़ी में खंड स्तरीय अंडर-14 खेलकूद प्रतियोगिता का उदघाटन किया। इस अवसर पर सभी प्रतिभागियों और शिक्षकों को शुभकामनाएं देते हुए कुलदीप सिंह पठानिया ने कहा कि शिक्षण संस्थानों में पढ़ाई-लिखाई के साथ-साथ खेलकूद, एनसीसी, एनएसएस, सांस्कृतिक और अन्य गतिविधियों का भी बहुत महत्व होता है। इन प्रतियोगिताओं एवं गतिविधियों में भाग लेकर बच्चे न केवल अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हैं, बल्कि इनके माध्यम से बच्चों में कई गुण भी विकसित होते हैं। खेल के मैदान में बच्चा कई ऐसे सबक सीखता है जोकि उसे जीवन में आगे बढ़ने में सहायक सिद्ध होते हैं। कुलदीप सिंह पठानिया ने कहा कि अब युवा खेलों को केवल शौकिया तौर पर या मनोरंजन के लिए ही नहीं, बल्कि एक प्रोफेशन के रूप में भी अपना सकते हैं। इस क्षेत्र में युवाओं के लिए अपार संभावनाएं मौजूद हैं।
  उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार और खेलों को बढ़ावा देने की दिशा में सराहनीय कार्य कर रही है। इसी कड़ी में प्रदेश के हर विधानसभा क्षेत्र में राजीव गांधी डे-बोर्डिंग स्कूल स्थापित किए जाएंगे। इन स्कूलों में विद्यार्थियों को आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी।
 इस अवसर पर कुलदीप सिंह पठानिया ने आयोजन समिति को 5100 रुपये देने की घोषणा भी की तथा शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे प्रतियोगिता के आयोजन में किसी भी तरह की कमी न रखें और प्रतिभागी बच्चों को बेहतरीन सुविधाएं उपलब्ध करवाएं।
 इससे पहले शिक्षा विभाग के अधिकारियों, आयोजन समिति के पदाधिकारियों और मेजबान पाठशाला के स्टाफ ने कुलदीप सिंह पठानिया तथा अन्य अतिथियों का स्वागत किया और प्रतियोगिता के आयोजन के लिए किए गए विभिन्न प्रबंधों से अवगत करवाया।