कीरतपुर -मनाली फ़ोर लेन पर टनलों की सौग़ात के लिए मोदी -गडकरी का आभार: अनुराग ठाकुर

कीरतपुर -मनाली फ़ोर लेन पर टनलों की सौग़ात के लिए मोदी -गडकरी  का आभार: अनुराग ठाकुर

अक्स न्यूज लाइन ..शिमला, 18 मई -  2023
केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और युवा एवं खेल मामलों के मंत्री व हमीरपुर सांसद श्री अनुराग सिंह ठाकुर ने हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से होकर गुजरने वाली सामरिक दृष्टि से अति महत्वपूर्ण कीरतपुर- मनाली फ़ोर लेन पर हनोगी से झनोली के बीच टनलों के निर्माण के उनके विशेष आग्रह को स्वीकारने व इसके निर्माण के लिए प्रधानमन्त्री श्री नरेंद्र मोदी जी व केंद्रीय सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री श्री नितिन गडकरी जी का आभार व्यक्त किया।
श्री ठाकुर ने कहा, "आदरणीय प्रधानमन्त्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने हिमाचल को सदैव अपना दूसरा घर माना है, और उसी तरह देवभूमि को सौग़ातें देने में कभी कोई कमी नहीं छोड़ी। हिमाचल प्रदेश में सामरिक एवं पर्यटन दृष्टि से महत्वपूर्ण किरतपुर- मनाली 4- लेन परियोजना के मंडी जिले में पंडोह से ओट तक 10 टनल्स बनाई जा रही हैं। जिनमें हनोगी से झलोगी तक 5 टनल पूर्ण रुप से तैयार हो चुकी है। मैं, केंद्रीय सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री श्री नितिन गडकरी जी का ह्रदय तल से आभारी हूँ कि उन्होंने मेरे हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से होकर गुजरने वाली सामरिक दृष्टि से अति महत्वपूर्ण कीरतपुर -मनाली फ़ोर लेन पर हनोगी से झनोली के बीच टनलों के निर्माण के मेरे विशेष आग्रह को स्वीकारते हुए इसे धरातल पर उतारने का अभिनंदनीय कार्य किया है।
आगे बोलते हुए श्री अनुराग ठाकुर ने कहा हनोगी से झलोगी तक विशेषतः बरसात के मौसम में पहाड़ों से पत्थर इत्यादि गिरने से खतरा बना रहता था तथा सड़क पर ब्यास नदी का पानी आने से बरसात में इसे बंद भी करना पड़ता था, जिससे अब यात्रियों को छुटकारा मिलेगा और यात्रा भी सुरक्षित होगी एवं समय की बचत भी होगी।इन टनल को ट्रायल के लिए खोला जा रहा है। यह परियोजना क्षेत्र में पर्यटन व विकास को बल देने का कार्य करेगी व स्थानीय व बाहर से आने वाले पयर्टकों के लिए सहायक होगी, आवागमन सुगम होगा व ईंधन व पैसे की बचत होगी”