सुकेती खड्ड में आई बाढ़ से बल्ह घाटी के घर-दुकाने सहित खेत जलमग्न.......

सुकेती खड्ड में आई बाढ़ से बल्ह घाटी के  घर-दुकाने सहित खेत  जलमग्न.......

अक्स न्यूज लाइन -- मंडी , 13  अगस्त   - 2023
भारी बरसात से बल्ह घाटी के -दुकानें-खेत पानी में डूब चुके हैं। हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला में शुक्रवार रात से लगातार हो रही बारिश से सुकेती व कंसा खड्ड तथा नालों में आई बाढ़ ने जमकर तबाही मचाई। 
जिला की अधिकांश सडक़ें जगह-जगह पहाडिय़ां दरकने से बंद हो गई हैं। बारिश से बल्ह विधानसभा क्षेत्र में सबसे ज्यादा तबाही हुई है। यहां पर दर्जनों गाडिय़ां, शिक्षण संस्थान, किसानों की सैकड़ों बीघा जमीन, घर व दुकानों में पानी भर जाने से लाखों का नुकसान हुआ है।
वहीं, नेरचौक स्थित श्री लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कालेज एवं अस्पताल की बेसमेंट में पानी घुस जाने पर वहां खड़ी गाडिय़ों को निकालने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। नेरचौक शहर में बल्ह ट्रक यूनियन के साथ मझयाटल से लेकर नगर परिषद कार्यालय तक का क्षेत्र पूरी तरह से पानी में डूब गया। 
पानी इतना ज्यादा था कि पुलिस को डडौर से नेरचौक की ओर आने वाले ट्रैफिक को डाइवर्ट कर फोरलेन से भेजना पड़ा। जलभराव से नेरचौक स्थित निजी संस्थान किंग जॉर्ज रायल पब्लिक स्कूल में पानी घुस जाने से बेशकीमती सामान खराब हो गया। स्कूल प्रधानाचार्य डा. केपी शर्मा के अनुसार इस बरसाती बाढ़ से स्कूल का सात लाख से ज्यादा का नुकसान का अनुमान है।