05 जून, 2023 को किन्नौर जिला के रिकांग पिओ में जिला स्तरीय युवा उत्सव किया जाएगा आयोजित

05 जून, 2023 को किन्नौर जिला के रिकांग पिओ में जिला स्तरीय युवा उत्सव किया जाएगा आयोजित

  अक्स न्यूज लाइन -- किन्नोर , 17 मई -  2023
नेहरू युवा केंद्र द्वारा समस्त देश सहित प्रदेश भर में मनाए जा रहे अमृतकाल के पांच-प्रण के तहत किन्नौर जिला में 05 जून को जिला स्तरीय युवा उत्सव का आयोजन किया जाएगा जिसमें जिला के युवाओं को विभिन्न विषयों पर अपनी प्रतिभ प्रदर्शित करने के लिए मंच प्रदान किया जाएगा।
जिला स्तरीय युवा उत्सव आयोजन समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपायुक्त किन्नौर तोरूल एस रवीश ने बताया कि इस तरह के आयोजन युवाओं को अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करने के लिए मंच प्रदान करने मे सहायक सिद्ध होते हैं। इसके साथ ही क्षेत्र की समृद्ध संस्कृति के संरक्षण में भी अहम भूमिका निभाते हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम जिले में समय-समय पर आयोजित किए जाते हैं जो जिले के विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ-साथ सांस्कृतिक गतिविधियों से भी जोड़े रखने में सहायक सिद्ध होते हैं।
जिला युवा अधिकारी अतुल शर्मा ने जानकारी देते हुए बतया कि जिला स्तरीय युवा उत्सव राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला रिकांग पिओ में आयोजित किया जाएगा जिसमें 15 से 29 आयु वर्ष के युवा प्रतिभागी भाग ले सकेंगे। उत्सव में भाषण प्रतियोगिता, चित्रकला प्रतियोगिता, कविता-लेखन प्रतियोगिता, छायाचित्र प्रतियोगिता तथा लोकनृत्य प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। उन्होंने बताया कि भाषण प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को क्रमशः 5000, 2000 तथा 1000 रुपये की राशि प्रदान की जाएगी। इसी प्रकार चित्रकला प्रतियोगिता, कविता-लेखन प्रतियोगिता तथा छायाचित्र प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को क्रमशः 1000, 750 तथा 500 रुपये की राशि तथा लोकनृत्य प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को 5000, 2500 तथा 1250 रुपये की राशि प्रदान की जाएगी।