एस एफ आई ने मांगों को लेकर प्रशासनिक अधिकारी को ज्ञापन सौंपा

एस एफ आई  ने मांगों को लेकर  प्रशासनिक अधिकारी को ज्ञापन सौंपा

अक्स न्यूज   लाइन .. शिमला, 29 नवम्बर

एस एफ आई हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय इकाई ने विभिन्न छात्र मांगों को लेकर सम्बन्धित प्रशासनिक अधिकारी को ज्ञापन सौंपा।

एस एफ आई ने परीक्षा नियंत्रक को इआरपी सिस्टम को सुधारने, यूजी - पीजी के परीक्षा परिणाम को जल्द घोषित करने तथा चंबा व कांगड़ा जिला के छात्रों को पीजी एग्जाम सेंटर भरने में आ रही है दिक्कतों से अवगत कराया। परीक्षा नियंत्रक से छात्रों को आ रही इन समस्याओं पर जल्द से जल्द संज्ञान लेते हुए इन्हें हल करने की मांग की । 
 

एस एफ आई ने प्रति कुलपति को ज्ञापन सौंपा। जिसमें एस एफ आई ने  मांग की कि हाल ही में जमा दो के कंपार्टमेंट के पेपर में पास हुए छात्रों को यूजी प्रथम वर्ष में ऐडमिशन दी जाए। एस एफ आई ने कहा कि प्रदेश शिक्षा बोर्ड ने जमा दो के कंपार्टमेंट के परीक्षा परिणामों को देरी से घोषित किया जिसकी वजह से छात्रों का एक साल बर्बाद हो रहा है। इसलिए एसएफआई ने मांग की कि उन छात्रों को लेट कॉलेज कैपेसिटी से एडमिशन दी जाए ।
 

एसएफआई ने प्रति कुलपति से मांग की कि हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय लाइब्रेरी के जनरल सैक्शन को 24 घंटे के लिए खुला रखा जाए तथा साथ ही साथ हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय की लाइब्रेरी में सेंट्रल हीटिंग सिस्टम लगवाया जाए। एस एफ आई ने कहा कि आने वाले दिनों में विभिन्न परीक्षाएं होनी है जिनकी तैयारी छात्र लाइब्रेरी में बैठकर करता है परंतु लाइब्रेरी में छात्रों को बैठने की प्राप्त सुविधा नहीं है । इसीलिए हिमाचल प्रदेश लाइब्रेरी के एक सैक्शन को 24 घंटे के लिए खुला रखा जाए तथा ठंड के इस मौसम में छात्रों की पढ़ाई बाधित न हो इसके लिए सेंट्रल हीटिंग सिस्टम की सुविधा लाइब्रेरी के अंदर प्रदान की जाए ।  
एस एफ आई ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि प्रशासन इन छात्र मांगों को जल्द से जल्द पूरा नहीं करता है तो एस एफ आई आने वाले समय में आम छात्रों को लामबंद