कालीस्थान मन्दिर व रानी बाग़ में हरे भरे पेडों पर चली कुल्हाड़ी, नप प्रशासन ने पुलिस ने कराई में एफ आईआर दर्ज

कालीस्थान मन्दिर व रानी बाग़ में हरे भरे पेडों पर चली कुल्हाड़ी, नप प्रशासन ने पुलिस ने कराई में एफ आईआर दर्ज

 अक़्स न्यूज लाइन, नाहन -- 26 अगस्त   

शहर के ऐतिहासिक कालीस्थान मंदिर परिसर में बीते दिन हरेभरे पेड़ों के कटान के मामले में शिकायत मिलने के बाद नप प्रशासन ने पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई है।

जिले के एएसपी योगेश रोल्टा ने पुष्टि करते हुए बताया कि नप प्रशासन की शिकायत के आधार पर काली स्थान मंदिर परिसर में पेडों का कटान करने वाले ठेकेदार की खिलाफ  मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस ठेकेदार से यह पूछताछ करेगी कि उसको पेड़ काटने का काम किस की तरफ से मिला था। एएसपी ने कहा कि जांच के आधार पर मंदिर समिति के बयान दर्ज होंगे।
 

गौरतलब है कि बीते दिन मंदिर परिसर में बड़े पेडों का आनन फानन में काटन कर दिया गया। मिली जानकारी के अनुसार डीसी ऑफिस के निर्देशों में पूर्व में नगर परिषद ने जो आदेश जारी किए हैं उनमें मंदिर समिति को पेड़ों जिनमें 2 सूखे व एक हरे पेड़ की कुछ बड़ी टहनियां काटने की अनुमति दी गई थी।

मंदिर समिति पदाधिकारी देविंद्र अग्रवाल ने इस मामले कहा कि अनुमति मिलने बाद ही तीन पेडों की टहनियों को कटवाया गया है । जो सड़क पर आने जाने वाले लोगों के खतरनाक बनी थी।

 नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी अजय गर्ग ने बताया कि कालीस्थान मंदिर परिसर में हुए पेड़ों के काटने की शिकायत पुलिस की गई है। एक अन्य मामले में रानी के बाग़ में निजी भूमि पर खड़े चीड़ के पेड़ों के अवैध कटान को लेकर भी पुलिस में शिकायत दर्ज की गई है।