रक्तदान से अनेक जिंदगियों को जीवनदान मिलता है - शांडिल

रक्तदान से अनेक जिंदगियों को जीवनदान मिलता है -  शांडिल

   अक्स न्यूज लाइन -- सोलन, 18 जून - 2023
स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता तथा श्रम एवं रोज़गार मंत्री डा. कर्नल धनी राम शांडिल ने कहा कि रक्तदान महादान है और रक्त का सदुपयोग सुनिश्चित होना चाहिए। डाॅ. शांडिल आज सोलन के संत निरंकारी भवन में रक्तदान शिविर का शुभारम्भ करने के उपरांत उपस्थित लोगों को सम्बोधित कर रहे थे।
शांडिल ने कहा कि रक्तदान करने से जहां मनुष्य स्वयं स्वस्थ रहता है वहीं अनेकों जिंदगियों को जीवनदान दिया जा सकता है। उन्होंने रक्तदान शिविर के आयोजन के लिए संत निरंकारी चैरीटेबल फाउंडेशन के सदस्यों को बधाई दी तथा भविष्य में भी इसी तरह के सहयोग की अपेक्षा की।
इससे पूर्व संत निरंकारी चैरीटेबल फाउंडेशन के प्रभारी विवेक कालिया ने मुख्यातिथि का स्वागत करने हुए जानकारी दी कि संत निरंकारी मिशन द्वारा ज़िला सोलन में रक्तदान के अतिरिक्त समय-समय पर पौधारोपण तथा स्वच्छता अभियान चलाकर अपना सहयोग दिया जा रहा है। आज के रक्तदान शिविर में 156 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया।
जोगिन्द्रा सहकारी बैंक के अध्यक्ष मुकेश शर्मा, खण्ड कांग्रेस समिति के अध्यक्ष संजीव ठाकुर, शहरी कांग्रेस सोलन के अध्यक्ष अंकुश सूद, उपाध्यक्ष रजत थापा, प्रदेश कांग्रेस के पूर्व सचिव अजय कंवर, कांग्रेस पार्टी के विभिन्न पदाधिकारी, उपमण्डलाधिकारी सोलन कविता ठाकुर सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं संत निरंकारी चैरीटेबल फाउंडेशन के सदस्य इस अवसर पर उपस्थित थे।
.0.