नाहन के अरिहंत स्कूल परिसर में ओरिएंटेशन कार्यक्रम का आयोजन

नाहन के अरिहंत स्कूल परिसर में ओरिएंटेशन कार्यक्रम का आयोजन

अक्स न्यूज लाइन नाहन 18 अप्रैल : 

शिक्षा समर्पित शिक्षकों, प्रेरित छात्रों और उच्च उम्मीदों वाले उत्साही अभिभावकों के बीच एक प्रतिबद्धता है।" इसी सोच के साथ 18 अप्रैल, 2024 को एआईएस, नाहन के स्कूल परिसर में एक ओरिएंटेशन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। लगभग 125 अभिभावकों की उल्लेखनीय उपस्थिति ने ओरिएंटेशन को एक सफल आयोजन बना दिया। स्कूल की निदेशक प्रधानाचार्या दविंदर के.सहानी ने अभिभावकों का स्वागत किया और उन्हें संस्थान में प्रचलित उच्च शैक्षणिक मानकों से परिचित कराया। उन्होंने स्कूल के दृष्टिकोण और मिशन को साझा किया।

शिक्षकों ( जो किसी भी शिक्षा प्रणाली का हृदय हैं ) का परिचय अभिभावकों से कराया गया। नेहा राठौर ने अभिभावकों को स्कूल के बुनियादी ढांचे, सुविधाओं, नियमों और विनियमों के बारे में जानकारी दी। शैक्षिक और सह-शैक्षणिक गतिविधियों पर चर्चा की गई, जिससे अभिभावकों को पाठ्यक्रम और शिक्षण पद्धति का पता चला।

स्कूल ने माता-पिता से अपनी अपेक्षाएं साझा कीं और इस बात पर भी जोर दिया कि शिक्षण स्कूल में किया जाना चाहिए और माता-पिता को बच्चों के समग्र विकास को सुनिश्चित करने के लिए शिक्षकों के साथ हाथ मिलाने की जरूरत है। अभिभावकों को उन ऐप्स से भी परिचित कराया गया, जिनका उपयोग शिक्षक स्मार्ट कक्षाओं के दौरान करते हैं।

एआईएस माता-पिता को बहुत सम्मान देता है और उन्हें हमारे साझा दृष्टिकोण को साकार करने में अमूल्य भागीदार मानता है।  माता-पिता को अपने बच्चों की उचित देखभाल और मार्गदर्शन करने के लिए शिक्षित करने में स्कूल द्वारा किया गया ओरिएंटेशन कार्यक्रम एक ईमानदार प्रयास साबित हुआ। इससे माता-पिता को अपने बच्चों की सीखने की प्रक्रिया को सुदृढ़ करने के लिए उपयुक्त अनुवर्ती पद्धति की पहचान करने में भी मदद मिली।