एसएफआई ने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में अपने चहेतों को भरने के लिए Ph.d में हुई धांधली के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए ज्ञापन सौंपा

एसएफआई ने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में अपने चहेतों को भरने के लिए Ph.d में हुई धांधली के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए ज्ञापन सौंपा

अक्स न्यूज लाइन शिमला 18 अप्रैल : 

स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया की हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय इकाई ने विश्वविद्यालय के वाणिज्य विभाग में हुए Ph.d प्रवेश को लेकर Dean of Studies को ज्ञापन सौंपा।जिसमें स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया ने विश्वविद्यालय प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन अपने चहेतों को भरने के लिए लगातार अपनी कुर्सी का दुरुपयोग करके विश्वविद्यालय में फर्जीवाड़े कर रहा है। वाणिज्य विभाग में अनुसूचित जनजाति (ST)  की सीट को गैर संवैधानिक तरीके से अनारक्षित करके खत्म कर दिया गया और उसकी जगह किसी और छात्र को Ph.d में प्रवेश दे दिया। इस सम्पूर्ण घटना पर DS ने कहा कि इसके लिए कमेटी का गठन कर दिया गया है और जल्द ही इस पर करवाही की जाएगी।


स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया ने दूसरी मांग में यह कहा की हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने एंट्रेंस शेड्यूल निकाल दिया है लेकिन अभी तक ऑनलाइन आवेदन करने के लिए पोर्टल नहीं खोला है। दूसरी और देखा जाए तो विश्वविद्यालय UG की परीक्षाएं विभिन्न कॉलेजों में करवा रहा है जिसके चलते UG अंतिम सत्र का छात्र अभी परीक्षाएं देने में व्यस्त हैं। छात्र अभी तक अपनी परीक्षाएं पूरी नहीं दे पाया है। और विश्वविद्यालय द्वारा अभी ऑनलाइन आवेदन का पोर्टल भी नहीं खोला गया है और एंट्रेंस शेड्यूल जारी कर दिया गया है। ऐसे में छात्र कब ऑनलाइन आवेदन करेगा और कब तैयारियां एंट्रेंस टेस्ट के लिए करेगा । 

 इसके लिए DS ने कहा कि एंट्रेंस एग्जाम की तारीख को आगे बढ़ाया जाएगा और साथ ही स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के कहने पर DS ने कहा कि विभिन्न कॉलेजों के अंदर एंट्रेंस  एग्जाम के लिए हर कॉलेज में एक सेमिनार छात्रों को एंट्रेंस एग्जाम देने के लिए किया जाएगा।