बच्चों के समग्र विकास के लिए आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के कार्यों की सराहना

बच्चों के समग्र विकास के लिए आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के कार्यों की सराहना

अक्स न्यूज लाइन ..शिमला, 06 जुलाई - 2023
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डॉ. (कर्नल) धनी राम शांडिल ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि 3 से 6 वर्ष आयुवर्ग के बच्चों का समग्र विकास और पोषण सुनिश्चित करने में यह महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही हैं। उन्होंने कहा कि आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाएं बच्चों के प्रारंभिक चरण में सीखने की प्रक्रिया के अलावा उनकी आहार संबंधी आवश्यकताओं का समुचित ध्यान रखती है।
डॉ. (कर्नल) धनी राम शांडिल ने आज यहां आंगनवाड़ी वर्कर्स एवं हेल्पर्स यूनियन के प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक के दौरान यह बात कही। उन्होंने प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया कि सरकार आंगनवाड़ी केंद्रों के सुचारू संचालन के लिए अविलम्ब पर्याप्त संसाधन उपलब्ध करवाएगी।
आंगनवाड़ी वर्कर्स एवं हेल्पर्स यूनियन का प्रतिनिधित्व अध्यक्ष नीलम जसवाल और महासचिव बीना शर्मा ने किया।
बैठक के दौरान प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने पोषण ट्रेकर एप के लिए मोबाइल फोन, रिक्त पदों की भर्ती और सभी ज़िलों में शिकायत निवारण संबंधी बैठक नियमित रूप से आयोजित करने की मांगें प्रस्तुत कीं। मंत्री ने उन्हें आश्वस्त किया कि उनकी सभी उचित मांगों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार किया जाएगा।
बैठक में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की सचिव एम. सुधा देवी, महिला एवं बाल विकास निदेशालय की निदेशक नीलम ठाकुर और अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।