ऐतिहासिक चौगान में जोड़ मेला शुरू....... विधायक अजय सोलंकी ने किया मेले का शुभारंभ.....

ऐतिहासिक चौगान में जोड़ मेला शुरू....... विधायक अजय सोलंकी ने किया मेले का शुभारंभ.....

  अक्स न्यूज लाइन ..नाहन 25 अप्रैल  2023
हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी गुरु गोविंद सिंह जी के 338वें नाहन आगमन दिवस को जोड़ मेले के रूप में मनाया जा रहा है। इस मेले का शुभारंभ विधायक अजय सोलंकी ने किया।
मीडिया से बात करते हुए विधायक अजय सोलंकी ने कहा कि गुरु गोविंद सिंह जी के नाहन आगमन को लेकर यह मेला मनाया जाता है। सिख नौजवान सेवक जत्था द्वारा आयोजित इस मेले के लिए उन्होंने बधाई दी और टोका साहिब से पहुंची संगत का स्वागत किया।उन्होंने अरदास करते हुए कहा कि गुरु गोविंद सिंह जी का आशीर्वाद सदैव नाहन के लोगों पर बना रहे और लोगों का आपसी भाईचारा बना रहे।
 सोलंकी ने कहा कि मेले की आयोजक कमेटी ने उन्हें एक मांग पत्र सौंपा है जिसमें मेले को जिला स्तरीय दर्जा देने की बात कही गई है। उन्होंने आश्वासन देते हुए कहा कि इस मामले को लेकर वो प्रदेश के लोकप्रिय मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से निजी तौर पर मांग रखेंगे। ताकि मेले के आयोजन को लेकर सरकार की ओर से भी सहयोग राशि मिल सके।
आस्था से जुड़े इस मेले के दौरान प्रतिदिन अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे जिसमें 26 अप्रैल को रक्तदान शिविर 27 अप्रैल को दस्तार मुकाबला 28 अप्रैल को अखंड पाठ का शुभारंभ होगा जिस का समापन 30 अप्रैल को सुबह 9:00 बजे होगा और 1 मई को 14वां महान कीर्तन समागम आयोजित किया जाएगा जिसमें मशहूर रागी जत्थे अपनी प्रस्तुति देंगे।