उपायुक्त ने की सशस्त्र सेना झंडा दिवस पर दिल खोलकर दान करने की अपील

उपायुक्त ने की सशस्त्र सेना झंडा दिवस पर दिल खोलकर दान करने की अपील

नाहन, 7 दिसम्बर। सशस्त्र सेना झंडा दिवस के अवसर पर आज उपायुक्त सिरमौर आर.के. गौतम को भूतपूर्व सैनिक कल्याण विभाग द्वारा झंडा पिन करके झंडा दिवस का विधिवत आयोजन किया गया। उप-निदेशक भूतपूर्व सैनिक कल्याण विभाग सिरमौर मेजर डी.के. धवन ने उपायुक्त तो झंडा भेंट किया।  
  उपायुक्त ने इस अवसर पर अपने सम्बोधन में कहा कि हर वर्ष 7 दिसम्बर को सशस्त्र सेना झंडा दिवस का आयोजन देश भर में किया जाता है। उन्होंने कहा कि देश की सुरक्षा में शहीद हुए सैनिकों के आश्रितों के कल्याण हेतु सशस्त्र सेना झंडा दिवस मनाया जाता है। उन्होंने कहा कि इस दिन झंडे की खरीद से होने वाली आय शहीद सैनिकों के आश्रितों के कल्याण में खर्च की जाती हैै। सशस्त्र सेना झंडा दिवस द्वारा इकट्ठा की गई राशि युद्ध वीरांगनाओं, सैनिकों की विधवाओं, भूतपूर्व सैनिक, युद्ध में अपंग हुए सैनिकों व उनके परिवार के कल्याण पर भी खर्च की जाती है।
आर.के. गौतम ने कहा कि सभी लोगों को दिल खोलकर झंडा दिवस पर आर्थिक सहयोग करना चाहिए ताकि अर्जित धन का उपयोग सैनिकों और पूर्व सैनिकों के परिवारों के हित में अधिक से अधिक किया जा सके।
उप-निदेशक भूतपूर्व सैनिक कल्याण विभाग, सिरमौर मेजर डी.के. धवन ने कहा कि झंडा दिवस पर अर्जित होने वाली धनराशि सैनिकों और भूतपूर्व सैनिकों के परिवारों के जरूरतमंद लोगों को आर्थिक सहयोग प्रदान करने पर की जाती है। उन्होंने सभी सरकारी, गैर सरकारी सस्थानों में कार्यरत अधिकारियों एवं कर्मचारियों तथा आमजन से अनुरोध किया कि सभी लोग दिल खोलकर झंडा दिवस पर अपना आर्थिक योगदान दें करें ताकि जरूरतमंद सैनिकों परिवारों की सहायता की जा सके।  
इस अवसर पर अतिरिकत उपायुक्त मनेश कुमार तथा पुलिस व अन्य विभाग के अधिकारी भी उपस्थित रहे।