नई राष्ट्रीय शिक्षा शिक्षा के ढांचे को ध्वस्त करने का काम करेगी..एस एफ आई

नई राष्ट्रीय शिक्षा शिक्षा के ढांचे को ध्वस्त करने का काम करेगी..एस एफ आई

अक़्स न्यूज लाइन, नाहन--24 दिसंबर

एस एफ आई सिरमौर जिला इकाई का 29 वां जिला सम्मेलन आयोजित हुआ । सम्मेलन की शुरुआत "स्वाधीनता जनवाद व समाजवाद" के झंडा फहराने के साथ हुई । सम्मेलन में सिरमौर जिला के विभिन्न शिक्षण संस्थानों से 60 से अधिक छात्रों ने भाग लिया । समारोह का उद्घाटन करते हुए SFI राज्य सचिव कॉमरेड अमित ठाकुर ने कहा कि वर्तमान केन्द्र सरकार द्वारा लाई गई नई राष्ट्रीय शिक्षा शिक्षा के ढांचे को ध्वस्त करने का काम करेगी । जिस से शिक्षा  " सांप्रदायीकरण वा निजीकरण " के गर्त में जाने का खतरा बना हुआ है ।

यह नीति निजी शिक्षण संस्थानों को खुली लूट करने का अवसर देने वाली है । साथ ही वर्तमान में प्रदेश की सत्ता पर काबिज वर्तमान कांग्रेस सरकार की हालत ऐसी है कि कांग्रेस पार्टी पूरे देश के अंदर राष्ट्रीय शिक्षा नीति के विरोध में प्रचार करती है लेकिन हिमाचल प्रदेश के अंदर उसी नीति को लागू करने के काम करने में लगी है । साथ ही शैक्षणिक सुधार या शैक्षणिक अनुशासन के नाम पर छात्रों के जनवादी अधिकारों का गला घोंटा जा रहा है । जिसका उदाहरण केरल, जवाहर लाल विश्वविद्यालय दिल्ली से लेकर हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के अंदर छात्रों के ऊपर झूठे मुकदमे दर्ज करवाने से लेकर छात्रों का निष्कासन के रूप में देखा जा सकता है ।

इसके बाद सभी इकाइयों से आए प्रतिनिधियों ने वार्षिक रिपोर्ट पर चर्चा की और आने वाले समय के अंदर होने वाली गतिविधियों व जिला के अंदर छात्र आंदोलन को विस्तार देने के लिए योजना तैयार की । सम्मेलन के अंत में 23 सदस्यीय कमेटी का चुनाव हुआ । सम्मेलन ने कॉमरेड राहुल शर्मा को अध्यक्ष और कॉमरेड रोहित चौहान को सचिव का दायित्व दिया । साथ ही कॉमरेड देवेंद्र सहोता को जिला उप अध्यक्ष व कॉमरेड अमृत सिंह को जिला सह सचिव चुना गया ।