ईमानदारी व कर्तव्य निष्ठा की भावना से कार्य करें सभी अधिकारी व कर्मचारी - उपमुख्यमंत्री

ईमानदारी व कर्तव्य निष्ठा की भावना से कार्य करें सभी अधिकारी व कर्मचारी - उपमुख्यमंत्री

 अक़्स न्यूज़ लाइन, ऊना--16  दिसंबर

 विभागीय अधिकारी विकास व जन कल्याण से संबंधित कार्यों को सर्वाेच्च प्राथमिकता देते हुए न्यूनतम समयावधि में पूरा करना सुनिश्चित करें ताकि प्रदेश सरकार द्वारा जनहित में चलाई जा रही योजनाओं व कार्यक्रमों द्वारा क्षेत्र वासियों को निर्धारित समय सीमा में लाभांवित किया जा सके।

यह निर्देश उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने उपमंडल मुख्यालय हरोली में राजस्व तथा ग्रामीण विकास विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ आयोजित बैठक में दिए। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि विकास की निरंतर प्रक्रिया में विभिन्न कार्यों को अधिकारी व कर्मचारी यदि निर्धारित समय में पूरा करने में सफल होते हैं तो कार्य तय वजट में पूरा होने के साथ-साथ आमजन के लिए अधिक लाभकारी साबित होते हैं। 

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा भविष्य में बड़ी परियोजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए क्षेत्र में एक बड़े भूमि बैंक का होना आवश्यक है जिसकी उपलब्धता के अनुसार ही विकास कार्यों के लिए स्थानों को चिन्हित किया जाएगा। उन्होंने राजस्व अधिकारी को निर्देश दिए कि प्रत्येक पटवार सर्कल स्तर पर एक भूमि बैंक चिन्हित किया जाए ताकि भूमि की उपलब्धता के अनुसार भविष्य की परियोजनाओं के लिए स्थान का चयन किया जा सके।

उन्होंने कहा कि उपमंडल मुख्यालय हरोली में एसडीएम, डीएसपी, तहसीलदार तथा खंड विकास अधिकारी सहित सभी अधिकारियों के लिए सरकारी आवासों का निर्माण किया जाएगा ताकि उपमंडल के सभी उच्च अधिकारी सुविधाजनक माहौल में क्षेत्र वासियों को बेहतर सेवाएं प्रदान कर सकें।