हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि हमारी स्वतंत्रता कितनी मुश्किल से मिली है: डॉ सिकंदर एमपीलैड फंड के तहत स्कूल के विकास के लिए 5 लाख की घोषणा की।

हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि हमारी स्वतंत्रता कितनी मुश्किल से मिली है: डॉ सिकंदर एमपीलैड फंड के तहत स्कूल के विकास के लिए 5 लाख की घोषणा की।

शिमला, सांसद और हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति डॉ सिकंदर कुमार ने कंटोनमेंट बोर्ड स्कूल जतोग में राष्ट्रीय ध्वज फहराया।
स्कूल के छात्रों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता दिवस उन बहादुर स्वतंत्रता सेनानियों को याद करने का अवसर है, जिनके साहस और बलिदान ने हमें आजादी दिलाई और आधुनिक भारत के निर्माता हैं।
सिकंदर ने कहा कि जैसा कि भारत "आजादी का अमृत महोत्सव" मनाता है, यह महान क्रांतिकारियों और स्वतंत्रता सेनानियों की प्रेरक कहानियों को याद करने और फिर से सुनाने का समय है ताकि युवा पीढ़ी को देशभक्ति, बलिदान और सेवा के गुणों को आत्मसात करने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके।
जब हम पिछले 75 वर्षों में हुई अपार प्रगति का जश्न मनाते हैं, "हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि हमारी स्वतंत्रता कितनी मुश्किल से जीती है।"
उन्होंने कहा कि यह दिन आधुनिक भारत के उन निर्माताओं के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करने का भी अवसर है जिनकी कड़ी मेहनत और समर्पण ने एक संप्रभु, स्थिर और मजबूत गणराज्य की नींव रखी।
उन्होंने छात्रों से अपील की कि आइए हम इस अमृत महोत्सव में शामिल होने के लिए आगे आएं।
उन्होंने एमपीलैड फंड के तहत स्कूल के विकास के लिए 5 लाख की भी घोषणा की।
उन्होंने भाजपा मुख्यालय दीप कमल चक्कर में हर घर तिरंगा कार्यक्रम के तहत एक समारोह में भी शिरकत की।