शादी का झांसा : लाखों की ठगी पांवटा साहिब में पुलिस ने एफआईआर दर्ज की

शादी का झांसा : लाखों की ठगी  पांवटा साहिब में पुलिस ने एफआईआर दर्ज की

नाहन, 2 मई:  पांवटा साहिब में शादी का झांसा देकर लाखों की ठगी का मामला पेश आने के बाद है। पुलिस ने हरियाणा निवासी की शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर ली है। डीएसपी पांवटा ने बताया कि आरोपियों के  खिलाफ जांच जारी है। मिली जानकारी के अनुसार ओम प्रकाश पुत्र मुलखराज निवासी गांधीनगर करनाल हरियाणा ने पांवटा साहिब पुलिस थाना में दर्ज शिकायत में  कहा कि कमल की शादी के लिए वह लड़की की तलाश में था कुछ दिन पहले इसे करनाल से एक आदमी ने रेखा नामक महिला का मोबाइल नम्बर दिया और उस आदमी ने बताया कि यह महिला विकासनगर एटन बाग जिला देहरादून उत्तराखंड की रहने वाली है। तभी ओम प्रकाश ने उस महिला से टेलीफोन के माध्यम से संपर्क किया।

महिला ने इसे बताया कि शादी करवाने के 1,00,000 रुपये लगेंगे। जिस पर यह सहमत हो गया। इसके बाद इसने अपने लड़के की फोटो इसको भेज दी और उस महिला ने इसको लड़की की फोटो मोबाइल पर भेज दी। परिवार वालों ने फोटो देखकर रजामंदी से फोन पर सूचित किया कि लड़की ठीक है। उसके बाद इन्होने शादी की तारीख 3 मई 2022 दिन मंगलवार को विश्वकर्मा मन्दिर पांवटा साहिब में पंडित के कहने पर तय कर दी। जिस पर 3 मई को ओमप्रकाश का लड़का कमल व पवन, लड़की उषा कुमारी विश्वकर्मा मन्दिर पांवटा साहिब में आ गये। जबकि लड़की की तरफ  से रेखा व उसकी सहेली सोनू और इनके साथी रवि, कार्तिक अग्रवाल, रेखा, कांता, प्रमिला, सोनू व दुल्हन रानिता विश्वकर्मा मन्दिर पांवटा साहिब पहुंच गये। जहां पर इन सभी की बातचीत होने के बाद इसके बेटे कमल की शादी दुल्हन रानिता से हो गई।

शादी के बाद जैसे ही  रेखा को एक लाख रुपये दिये तो रेखा 11,000 रुपये मांग इनाम के तौर करने लगी। जिसकी मांग पर ओमप्रकाश ने अपने बेटे पवन कुमार के गुगल पे नम्बर से कार्तिक अग्रवाल के गूगल पे नम्बर पर कर दिये। शादी की रस्म पूरी होने के बाद रेखा व कार्तिक अग्रवाल अपने स्कूटी पर बैठकर चले गये। उसके बाद रेखा की सहेली सोनू मन्दिर में ड्रामा करने लगी कि हमने दुल्हन के लिए कपड़े के सूट खरीदने है जिस पर इसका बेटा पवन कुमार, कमल कुमार, बेटी उषा रानी दुल्हन रानिता व सोनू गाड़ी में बैठकर मैन बाजार पांवटा साहिब में आ गये तथा गुरुद्वारा के सामने मैन बाजार  में उतर गये। वहां पर सोनू हमसे तू-तू में करने लगी। जिस पर गिरोह की सदस्या प्रमिला व कांता भी अचानक हमारे पास आ गये उसी वक्त अचानक रवि अपनी कार लेकर हमारे पास स्पीड से पहुंच गया। रानिता व सोनू को गाड़ी में बिठाकर भाग गया।

इनकी गिरोह की कांता व अन्य को इसने पकड़ लिया। जिसने उपरोक्त सभी लोगों के नाम बताये और कहने लगी आप चले जाओ यह दुल्हन को समझाकर आपके पास करनाल भेज देंगी। 3 मई को यह व इसका बेटा शर्म के मारे थाने में नही गये क्योंकि इन्हें अपनी बेइज्जती होने का डर लगा था। सोचा कि दुल्हन इनके पास आ जायेगी परन्तु कई दिन बीत जाने के बाद वो नहीं आई तो इन लोगों ने इन्हें फोन किया जो फोन बंद मिला। इसे लगा कि इन लोगों ने इसके साथ बहुत बड़ा धोखा किया। इसे बाद में जानकारी मिली है कि यह पेशेवर गैंग है जो शादी करवाने के नाम पर लोगों से लाखो रुपये ठगते हैं।

पांवटा साहिब के डीएसपी बीर बहादुर ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि ओमप्रकाश की शिकायत पर पुलिस ने धारा 420,120 में पंजीकृत थाना किया गया है। मामले में जांच जारी है।