जेएनवी पंडोह में शुरू हुई शिक्षा में कला कार्यशाला

जेएनवी पंडोह में शुरू हुई शिक्षा में कला कार्यशाला

अक़्स न्यूज लाइन, मंडी -18 दिसंबर
 पीएम श्री स्कूल की पाठ्य सहगामी गतिविधियों के तहत जवाहर नवोदय विद्यालय पंडोह में शिक्षा में कला कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यशाला में मांडव्य कला मंच मंडी के संस्थापक एवं संस्कृति कर्मी कुलदीप गुलेरिया स्कूली बच्चों को हिमाचली लोक नृत्यों के साथ लोक संस्कृति की विभिन्न विधाओं की जानकारी दे रहे हैं।

उपस्थित बच्चों को संबोधित करते हुए कुलदीप गुलेरिया ने कहा कि आज सर्वांगीण विकास के लिए पढ़ाई के साथ-साथ खेलें और इस प्रकार की गतिविधियां भी बेहद जरूरी हो गई हैं। आज संगीत एक इंडस्ट्री बन चुकी है इसमें अच्छा करियर बनाने की पूरी संभावना है। आज टीवी पर इतने ज्यादा रिएलिटी शो चल रहे हैं जिसमें प्रदेश के कई प्रतिभावान प्रतिभागी अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा चुके हैं।

उन्होंने बच्चों से हर विधा को सही ढंग से सीखने का आहवान किया ताकि भविष्य में यह सब उनके काम आ सके। जवाहर नवोदय विद्यालय के प्राचार्य एसडी शर्मा ने कार्यशाला के संदर्भ में विस्तृत जानकारी मुहैया करवाई और बच्चों को प्रशिक्षित करने के लिए आए कुलदीप गुलेरिया का आभार जताया।

उन्होंने कहा कि सरकार ने बच्चों के अंदर छुपी प्रतिभा को निखारने के लिए हर स्तर पर मंच मुहैया करवाने का प्रयास किया है। बच्चों को उन्हें मिल रही सुविधाओं का लाभ उठाने से वंचित नहीं रहना चाहिए।