करोड़ों के गबन में सहकारी बैंक का सहायक प्रबंधक हिरासत में, भारी संख्या में फर्जी किसान क्रे डिट कार्ड बनाकर दिया घोटाले को अंजाम

करोड़ों के गबन में सहकारी बैंक का सहायक प्रबंधक हिरासत में, भारी संख्या में फर्जी किसान क्रे डिट कार्ड बनाकर दिया घोटाले को अंजाम

अक़्स न्यूज लाइन, नाहन -- 25 अगस्त   

जिला सिरमौर के रेणुका ब्लॉक में सहकारी बैंक की नौहराधार शाखा में कारोड़ों का गबन करने वाले शाखा के सहायक प्रबंधक को पुलिस ने बीते दिन संगढाह से हिरासत में ले लिया है। आरोपी प्रबंधक ने भारी संख्या में फर्जी किसान क्रे डिट कार्ड बनाकर दिया घोटाले को अंजामआरोपी शाखा प्रबंधक को बैंक प्रबंधन पहले ही निलंबित कर चुका है।

जिले के एसपी रमन मीणा ने बताया कि आरोपी प्रबंधक को रिमांड के लिए अदालत में पेश किया जा रहा है। एसपी ने बताया डाटा सैंटर की रिपोर्ट के अनुसार आरोपी शाखा प्रबंधक ज्योति प्रकाश ने अपनी शक्तियों का दुरूपयोग करते किसान के्र डिट कार्डो के एक साथ भारी संख्या में फ र्जी खाते खोले करीब 4 करोड़ 2 लाख की राशि अन्य खातों में ट्रांसफर करके इन खातों को बंद कर दिया। एसपी ने बताया कि  आरोपी की पत्नि के खातों की जानकारी प्राप्त की गई है।

मामले से सम्बंधित सभी कागजात को कब्जा में लिया गया। बैंक का ऑडिट करवाया जा रहा है। जाँच के दौरान से पत्ता चला कि आरोपी ज्योति प्रकाश 2012 से इस शाखा में तैनात हुआ था तथा तब इसी बैंक में तैनात है। मीणा ने लोगों की एफ डीआर,चैक बुक को बैंक में अपने पास रखता था तथा लोगों में इतना विश्वास पैदा कर दिया था कि इस पर कोई शक न कर सके।