अरिहंत इंटरनेशनल स्कूल में 2 दिवसीय पुस्तक मेला

अरिहंत इंटरनेशनल स्कूल में 2 दिवसीय पुस्तक मेला

 अक़्स न्यूज लाइन, नाहन -- 08 मई 

साक्षरता को बढ़ावा देने और छात्रों के बीच पढ़ने के जुनून को प्रज्वलित करने के प्रयास में, एआईएस ने 07 मई से 08 मई से अपने अत्यधिक प्रत्याशित वार्षिक पुस्तक मेले की मेजबानी की।
 साहित्य उत्साही लोगों को समान रूप से आकर्षित किया, जिसमें विभिन्न शैलियों और विषयों में फैले किताबों के एक विविध चयन शामिल थे। क्लासिक साहित्य से समकालीन बेस्टसेलर तक, पुस्तक मेले ने छात्रों की प्राथमिकताओं को पूरा करने के लिए और सभी के लिए कुछ  न कुछ अलग अनुभव प्रदान किया।

इसके अतिरिक्त, उपस्थित लोगों के उद्देश्य से दर्शकों को शामिल करने और लिखित शब्द के लिए गहरी प्रशंसा को बढ़ावा देने के उद्देश्य से इंटरैक्टिव सत्र और पुस्तक से संबंधित गतिविधियां थीं। पुस्तक मेले के महत्व पर टिप्पणी करते हुए, एआईएस के निदेशक- प्रिंसिपल ने स्कूल समुदाय के भीतर पढ़ने की संस्कृति को प्रेरित करने के अवसर के लिए उत्साह व्यक्त किया। उन्होंनेकहा  की , "किताबों में हमें विभिन्न दुनियां  में परिवहन करने, हमारे क्षितिज का विस्तार करने और सहानुभूति को बढ़ावा देने की शक्ति है।

पुस्तक मेले की तरह घटनाओं की मेजबानी करके, हम अपने छात्रों में पढ़ने के लिए एक आजीवन प्यार पैदा करने की उम्मीद करते हैं।" अध्यक्ष श्री अनिल जैन ने अभूतपूर्व घटना के लिए स्कूल प्रशासन की सराहना की और प्रत्येक छात्र को उत्सुक पाठक होने के  की कामना की। महासचिव श्री सचिन जैन ने कहा कि "एक उत्सुक पाठक  केवल एक सफल नेता हो सकता है।" वार्षिक पुस्तक मेला न केवल छात्रों को साहित्य की एक विस्तृत श्रृंखला तक पहुंच प्रदान करता है बल्कि रचनात्मकता और बौद्धिक जिज्ञासा को बढ़ावा देने के लिए एक मंच के रूप में भी कार्य करता है।