सोशल मीडिया पर शिवलिंग को लेक र अभद्र टिप्पणी: बीती रात दोनों समुदाय के सैकड़ों लोग माजरा पुलिस थाने के बाहर जमा

सोशल मीडिया पर शिवलिंग को लेक र अभद्र टिप्पणी: बीती रात दोनों समुदाय के सैकड़ों लोग माजरा पुलिस थाने के बाहर जमा

पांवटा साहिब,18 मई:सोशल मीडिया पर शिवलिंग को लेक र अभद्र टिप्पणी करने के मामले में पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिए जाने के बाद बीती रात दोनों समुदाय के सैकड़ों लोग माजरा पुलिस थाने के बाहर जमा हो जाने के बाद हालात तनावपूर्ण हो गये। बताया जा रहा है की शिकायत के बाद जैसे ही पुलिस गांव में दो लोगों को हिरासत में लेने के लिए गई तो पुलिस के गाड़ी पर कुछ लोगों ने पथराव किया गया।  पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लेकर माजरा पुलिस थाना ले गई।
 मिली  जानकारी के अनुसार एक समुदाय के कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर शिवलिंग पर अभद्र टिप्पणी की थी। हिन्दू संगठनों ने इसकी शिकायत पुलिस में दी थी।

 पुलिस ने दो लोगों को पुछताछ के लिए हिरासत में लिये। लेकिन  मुस्लिम समुदाय के सैकड़ों लोग माजरा पुलिस थाना पहुंच गये। इसको देखते ही हिन्दू संगठन के लोग भी पुलिस थाना में इकठ्ठा हो गये और दोनों तरफ  से नारेबाजी शुरू हो गई तथा माहौल तनाव पूर्ण हो गया। बताया जाता है नारेबाजी के दौरान तलवारें भी लहराई गई।

 जिसके बाद तुरंत पांवटा साहिब के एसडीएम विवेक महाजनए एएसपी बबीता राणा मौके पर पहुंचे। हालात को देखते हुए प्रशासन ने तत्काल अतिरिक्त पुलिस फोर्स क्षेत्र में लगाई। प्रशासन दोनों समुदाय के लोगों को शांति बनाये रखने की अपील की।

डीसी रामकुमार गौतम ने बताया कि की दोनों पक्षों के शांति बनाए रखने की अपील की गई है। लेकिन जो भी कानून का उलंघन करेगा उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई जायेगी। माजरा क्षेत्र में अब हालात काबू में है। पुलिस घटना क ो लेक र आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

उधर क्षेत्र के विधायक डा राजीव बिंदल ने भी देर रात मौके पर पहुंचे। बिंदल ने साफ कहा कि देशद्रोह के नारे बर्दास्त नही किए जा सकते कुछ तत्व यहां का सदियों पुराना भाईचारे और धाॢमक भावनाओं को ठेस पहुंचना चाहते है। ऐसे लोगों पर पुलिस सख्त क ारवाई कर रही है। जिला प्रशासन व पुलिस पुरी तरह से मुश्तैद है। दोनों समुदाय के लोग शांति और संयम बनाए रखें।