अधिकारी वर्ग जनता की समस्याओं का समय पर निपटारा करें-हर्षवर्धन ..... उद्योग मंत्री ने शिलाई के रोनहाट में 15 पंचायती की सुनी जनसमस्यायें

अधिकारी वर्ग जनता की समस्याओं का समय पर निपटारा करें-हर्षवर्धन ..... उद्योग मंत्री ने शिलाई के रोनहाट में 15 पंचायती की सुनी जनसमस्यायें

  अक्स न्यूज लाइन ..नाहन 22 अप्रैल  2023
उद्योग, संसदीय मामले एवं आयुष मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने शनिवार को अपने शिलाई विधानसभा प्रवास के दौरान रोनहाट में क्षेत्र की 15 पंचायतों की जन समस्यायें सुनी। उन्होंने इस अवसर पर ढाहर, जरबा जुनाली, पनोग, अजरोली, लानी बोराड़, कोटी बौंच, नया पंजोड़, हलाह, लोजा मानल, नैनीधार, जखांडो, धारवा, रास्त, शखोली, द्रबिल, आदि पंचायतों से आये लोगों की जनसमस्यायें सुनी और अधिकारियों को इनके शीघ्र निपटारे के निर्देष दिए। 
 उद्योग मंत्री ने इस अवसर पर कहा कि हमारी सरकार, सरकारी कामकाज में पारदर्षिता सुनिष्चित करते हुए भ्रष्टाचार मुक्त एवं जवाबदेह प्रषासन प्रदान करने के प्रति वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार प्रदेश में सत्ता सुख भोगने नहीं बल्कि व्यवस्था परिर्वतन के लिए आई हैं और हम समाज के हर वर्ग की सामाजिक और आर्थिक आवष्यकताओं की पूर्ति करेंगे। उन्होंने कहा कि सभी लोगों को प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न विकास एवं कल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाने के लिए आगे आना चाहिए। 
 उन्होंने अधिकारियों को निर्देश  दिए कि जन समस्याओं का निराकरण समय पर करें ताकि आम जन को बार-बार सरकारी कार्यालयों के चक्कर न काटने पड़ें। उन्होंने कहा कि दूर-दूर से आने वाले लोगों की जन समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर निपटारा करें ताकि जनता का समय और धन दोनों की बचत हो सके। उन्होंने कहा कि सभी विभाग और अधिकारी ध्यान रखें कि जब भी कोई व्यक्ति किसी क्षेत्र से अपनी समस्या लेकर उनके पास आता है तो उसका समाधान किया जाए।
 उद्योग मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा इस बजट में 2.31 लाख महिलाओं को 1500 रुपये प्रतिमाह की दर से मासिक पैशन देने का ऐतिहासिक निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा 10 गारंटियों को चरणबद्ध ढंग से पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश  सरकार द्वारा प्रथम अप्रैल 2023 से 1.36 लाख कर्मचारियों को ओपीएस का तोहफा दिया गया है।
 हर्षवर्धन चौहान ने कहा कि पूर्व की भाजपा सरकार ने 75 हजार करोड़ रुपये का बोझ हम पर छोड़ा है, उसके बावजूद मुख्यमंत्री सुखविन्द्र सिंह सुक्खु के नेतृत्व में हम प्रदेश के विकास में कमी नहीं आने देंगे और जनता की उम्मीदों और आशाओं के अनुरूप कार्य करेंगे। 
 उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की प्राथमिकता प्रदेश के युवाओं को अधिक से अधिक रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाना है और प्रदेश  में इस वर्ष 20 हजार क्रियाशील पदों को भरा जाएगा। उन्होंने कहा कि निजी क्षेत्र में भी युवाओं को रोजगार देने के लिय लगातार नियुक्तियां अधिसूचित की जा रही हैं। 
  उपाध्यक्ष ज़िला कांग्रेस सिरमौर हरी राम शास्त्री,  उपाध्यक्ष जिला  कांग्रेस कमेटी, एम.आर. पराशर, अध्यक्ष कांग्रेस मंडल शिलाई सीता राम शर्मा, यूथ अध्यक्ष अरुण ठाकुर, प्रदेश कांग्रेस सचिव श्री भारत भूषण मोहिल, उपाध्यक्ष कांग्रेस कमेटी गुमान सिंह लंबरदार, उपाध्यक्ष ब्लॉक कांग्रेस जगत राम शर्मा, महासचिव ब्लॉक कांग्रेस शिलाई यशपाल चौहान, महा सचिव ब्लॉक कांग्रेस सिलाई बीर सिंह चौहान, सचिव ब्लॉक कांग्रेस मदन सिंह, पूर्व प्रधान शिलाई संत राम, पूर्व प्रधान प्रताप शर्मा के अलावा एसडीएम शिलाई श्री सुरेश कुमार, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण नरेन्द्र शर्मा, खंड विकास अधिकारी अजय सूद के अतिरिक्त अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।