शिक्षा मंत्री ने सामुदायिक भवन बटाड़ के भवन की रखी आधारशिक्षा

शिक्षा मंत्री ने सामुदायिक भवन बटाड़ के भवन की रखी आधारशिक्षा

 अक़्स न्यूज लाइन, शिमला --16 जून
शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर आज ग्राम पंचायत कठासु के अंतर्गत बटाड़ गाँव के दौरे पर रहे, जहाँ पर उन्होंने पिछले तीन दिनों से चल रहे वॉलीबॉल टूर्नामेंट के समापन समारोह की अध्यक्षता की। साथ ही उन्होंने सामुदायिक भवन बटाड़ के भवन की आधारशिला भी रखी, जिसके लिए प्रथम चरण में 10 लाख रूपये भी जारी कर दिए गए हैं।
शिक्षा मंत्री ने टूर्नामेंट में आयी हुई टीमों के खिलाड़ियों से मुलाकात कर उन्हें अच्छा प्रदर्शन करने के लिए शुभकामनायें दी।
शिक्षा मंत्री ने अपने सम्बोधन मंे बताया कि युवाओं के जीवन मंे शिक्षा के साथ-साथ खेलों का भी बहुत योगदान होता है और वॉलीबाॅल तो पहाड़ो में वैसे भी बहुत लोकप्रिय खेल है। खेलों का एक और बहुत बड़ा लाभ यह भी है कि इससे युवा नशे के जाल में फसने से भी बच जाते हैं, इसलिए इस प्रकार की खेलकूद प्रतियोगिताएं होती रहनी चाहिए।

रोहित ठाकुर ने बताया कि प्रदेश के चहुंमुखी विकास के लिए प्रदेश सरकार प्रतिबद्ध है और विशेषकर जुब्बल-कोटखाई विधानसभा क्षेत्र में इस समय करोड़ों की लागत से विकासकार्य प्रगति पर है, जिस कड़ी में इस सीजन के दौरान 100 सड़कों को पक्का करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इसके अतिरिक्त, 71 करोड़ रुपये की लागत से विभिन्न विभागों में भवन निर्माण कार्य भी प्रगति पर है।
रोहित ठाकुर ने यह भी बताया कि 20 करोड़ की लागत से निर्मित होने वाले 66 केवी सब स्टेशन का निर्माण कार्य भी पूरा हो चुका है और बटाड़ गांव की 3 किलोमीटर सड़क को 36 लाख रुपये की लागत से पक्का किया गया है। राज्य सरकार की उपलब्धियों की चर्चा करते हुए शिक्षा मंत्री ने बताया कि वर्तमान सरकार ने राजस्व लोक अदालतों के माध्यम से 1 लाख इंतकाल के मामलों को निपटाया है साथ ही लोक निर्माण विभाग में टेंडर की प्रक्रिया का सरलीकरण किया है, जिससे कि विकास की प्रक्रिया को गति मिली है।
इससे पूर्व रोहित ठाकुर ने कोटखाई मे कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं का लोकसभा चुनाव मे पार्टी को मिली बढ़त के लिए आभार जताया और विश्वास व्यक्त किया कि आने वाले समय मंे भी पार्टी के सभी लोग इसी प्रकार एक मजबूत स्तम्भ की तरह खड़े रहेंगे तथा पार्टी को और अधिक सशक्त बनाएंगे। इस बीच कोटखाई कांग्रेस के वरिष्ठ कार्यकर्ता भी मौजूद रहे।
इसके साथ ही शिक्षा मंत्री ने कोटखाई क्षेत्र से आये विभिन्न शिष्ट मण्डलों से भी मुलाकात की तथा उनकी समस्याओं को सुना और त्वरित निदान करने का आश्वासन दिया।
इसके अतिरिक्त शिक्षा मंत्री ने स्थानीय ग्रामीणों से संवाद किया तथा उनकी समस्याओं के त्वरित निदान का भी आश्वासन दिया।
इस अवसर पर जिला परिषद सदस्य कौशल मुंगटा स्थानीय पंचायत प्रधान गीता नाजटा, एसडीएम जुब्बल राजीव सांख्यान एवं अन्य सभी विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।
.0.