नाहन मेडिकल कॉलेज में एक मां ने एक साथ तीन बेटियों को दिया जन्म, मेडिकल कॉलेज नाहन में हुई सामान्य प्रसूति

नाहन मेडिकल कॉलेज में एक मां ने एक साथ तीन बेटियों को दिया जन्म, मेडिकल कॉलेज नाहन में हुई सामान्य प्रसूति

अक्स न्यूज लाइन नाहन 19 अप्रैल : 

डॉ वाई एस परमार मेडिकल कॉलेज नाहन मे एक महिला ने एक साथ तीन बेटियों को जन्म दिया है। शिलाई विकास खंड की रहने वाली 28 वर्षीय किरण देवी को प्रसूति के लिए यहां भर्ती किया गया था।

डॉ वाईएस परमार मेडिकल कॉलेज नाहन के MS डॉक्टर अमिताभ जैन ने बताया कि बीते कल इस महिला को प्रसूति वार्ड में दाखिल किया गया था प्रसूति के दौरान इस महिला ने तीन बेटियों को जन्म दिया है। उन्होंने बताया कि जच्चा बच्चा दोनों स्वस्थ है और तीनों बेटियों का वजन भी सामान्य है। जिसमें एक बच्ची का वजन 2KG दूसरी का 1.8KG जबकि तीसरी बच्ची का वजन 1.7KG है। उन्होंने बताया कि कभी कभार जुड़वा बच्चों का होना सामान्य है परंतु एक साथ तीन बच्चों का होना बहुत कम देखने को मिलता है। उन्होंने बताया कि इस मेडिकल कॉलेज में बरसों बाद यह ट्रिपलेट डिलीवरी का मामला सामने आया है।

गिरिपार क्षेत्र में ‘द ग्रेट खली’ की पंचायत नैनीधार के कलोग गांव की 28 वर्षीय किरण पत्नी मदन की गोद में पहले से ही अढ़ाई साल, चार वर्ष व 8 साल की बेटियां हैं। बावजूद इसके नॉर्मल डिलीवरी में एक साथ ही तीन और बेटियों को जन्म देकर 6 बेटियों की मां बन गई हैं।

वहीं नवजात तीन बेटियों के पिता मदन सिंह ने बताया कि उनके पास पहले से ही तीन बेटियां हैं उन्होंने बताया कि जुड़वा बच्चे होने के बारे में डॉक्टर ने उन्हें बताया था मगर एक साथ तीन बच्चे पैदा होंगे इस बारे में उन्हें जानकारी नहीं थी। उन्होंने कहा की आमदनी का कोई स्थाई जरिया न होने के चलते मजदूरी करके वह अपने परिवार का भरण पोषण करते हैं। उन्होंने सरकार और प्रशासन से भी मदद की गुहार लगाई है ताकि वो इस 6 बेटियों का पालन पोषण कर सकें।