फूड एंड सेफ्टी विभाग की कई दिनों से ही रही सेंपलिंग से भड़के दुकानदार, एडीसी से मिले विरोध जताया

फूड एंड सेफ्टी विभाग की कई दिनों से ही रही सेंपलिंग से भड़के दुकानदार,  एडीसी से मिले  विरोध जताया

अक्स न्यूज लाइन नाहन ,27 सितम्बर :

शहर के प्रमुख बाजार में पिछले कई दिनों से फूड एन्ड विभाग द्वारा की जा रही सेंपलिंग के खिलाफ प्रभावित दुकानदार भड़क रहे है। शुक्रवार की खफा दुकान दार विभाग की लगातार हो रही करवाई के खिलाफ एडीसी सिरमौर एलआर  वर्मा से मिले औऱ विभाग की सेंपलिंग को रोकने की गुहार लगायी।

विभाग ने आज बाजार गुंनु घाट में एक बड़े व्यापारी के यहां जब सेंपलिंग हो थी तो कुछ दुकानदार आपनी दुकानों को बन्द करके यहां लामबंद हो गये ओर डीसी आफिस जा पहुंचे। मिली जानकारी के अनुसार  बैठकर में फूड एंड सेफ्टी के अधिकारी ने स्प्ष्ट कहा कि बाजार में जो पैक्ट बन्द आइटम्स की सेंपलिंग की जा रही वो नियमों अनुसार की जा रही है जिसके लिए सरकारी आदेश है ओर सेंपलिंग जारी रहेगी। मिली जानकारी के अनुसार बैठक में व्यापारियों ने चेतावनी दी कि अगर सेंपलिंग के नाम दुकानदारों को तंग करना बंद नही किया गया तो कारवाई की जायेगी जिसकी जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी ।

दुकानदारों का कहना है कि इन दिनों त्योहारों का सीजन चल रहा है और बाजार में ऑनलाइन की वजह से काम में काफी गिरावट दर्ज की जा रही है। फूड एंड सेफ्टी विभाग द्वारा दुकानदारों के लगातार सैंपल भरे जा रहे हैं  दुकानदारों ने मांग करते हुए कहा कि बाजार की स्थिति को देखते हुए दुकानदारों के साथ रियायत बरती जाए और सैंपल भरे जाने के दौरान बजाए दुकानदार के खिलाफ मामला दर्ज करने के उन्हें सरकारी गवाह बनाया जाए।