अमर्यादित कपड़े पहनकर नहीं कर सकेंगे दर्शन ,,,,,,,,,,,शिमला के दिगंबर जैन मंदिर में,,,,,,,,

अमर्यादित कपड़े पहनकर नहीं कर सकेंगे दर्शन ,,,,,,,,,,,शिमला के दिगंबर जैन मंदिर में,,,,,,,,

अक्स न्यूज लाइन ..शिमला,  17 जून - 2023
हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में दिगंबर जैन के मंदिर में अमर्यादित कपड़े पहनकर दर्शन करने पर प्रतिबंध लगा दिया है। मंदिर प्रशासन की तरफ से एंट्री गेट पर इसको लेकर फटा लगाकर आग्रह किया गया है कि अगर आप मंदिर में अमर्यादित कपड़े पहन कर आते हैं तो आपको मंदिर के भीतर एंट्री नहीं मिलेगी। इससे पहले कांगड़ा के के मसरूर मंदिर में भी यह निर्देश जारी किए गए थे। 

मंदिर में लगाए गए फट्टे में पुरुष और महिला दोनों से आग्रह किया गया है कि वह हाफ पैंट, बरमूडा, मिनी स्कर्ट, कटी फटी जींस, नाइटसूट और फ्रॉक इत्यादि पहनकर न आएं। सभा के प्रधान अशोक कुमार जैन ने बताया कि इसका मुख्य उद्देश्य अपनी संस्कृति बचाए रखना है। उन्होंने कहा कि अब मंदिर में मर्यादित वस्त्रों के साथ ही प्रवेश मिलेगा। मंदिर के पुजारी संजय जैन ने बताया कि महिलाएं और पुरुष मर्यादा भूल गए हैं। 

महिलाओं का सिर पर चुन्नी रखने का रिवाज खत्म ही हो गया है। आज पूर्ण रूप से धार्मिक क्षेत्रों में मर्यादा समाप्त हो गई है। उन्होंने कहा कि अधिकतर सैलानी मंदिर में अमर्यादित वस्त्र पहनकर आते हैं। दूर से आए सैलानियों के श्रद्धाभाव को देखते हुए मंदिर के प्रवेशद्वार से ही दर्शन करवाए जाएंगे। मंदिर में प्रवेश मर्यादित वस्त्रों के साथ ही मिलेगा।