साई इटरनल फाउंडेशन न्यू शिमला ने धारटीधार क्षेत्र के बाईला में आयोजित किया निःशुल्क स्वास्थ्य व नेत्र जांच शिविर

साई इटरनल फाउंडेशन न्यू शिमला ने धारटीधार क्षेत्र के बाईला में आयोजित किया निःशुल्क स्वास्थ्य व नेत्र जांच शिविर

अक्स न्यूज लाइन नाहन 26 फरवरी : 

जिला सिरमौर में ग्रामीण क्षेत्रों के युवाओं में भी हाइपर टेंशन, शुगर जैसी बीमारियां पनप रही है। वहीं ग्रामीण क्षेत्रों के युवाओं में लगातार लाइफ स्टाइल के बदलाव के चलते गैर संक्रमण बीमारियों को दर्ज किया जा रहा है। यह खुलासा आज जिला सिरमौर के धारटी धार क्षेत्र के बाइला में साई फाउंडेशन न्यू शिमला द्वारा आयोजित निशुल्क स्वास्थ्य एवं नेत्र जांच शिविर में चिकित्सकों ने जांच के दौरान किया।

साई फाउंडेशन द्वारा धारटीधार के बाईला में एक दिवसीय निःशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर में 10 से 11 पंचायतों के लगभग 250 से ऊपर लोगों की स्वास्थ्य जांच जिसमे बीपी, शुगर,ब्लड टेस्ट के अलावा नेत्र जांच की गई। जिसमें नजर की कमजोरी के 100 के लगभग लोगों को साई इटरनल फाउंडेशन द्वारा निशुल्क नजर के चश्मे वितरित करने के लिए भी चयनित किया गया। वहीं सामान्य जांच के दौरान कमी पाए जाने पर निशुल्क दवाइयों का वितरण भी मौके पर ही किया गया है। क्षेत्र के लोगों को पहली मर्तबा इस तरह के बहु चिकित्सा स्वास्थ्य शिविर का लाभ मिला है। वंही क्षेत्रवासी किन बीमारियों से ग्रस्त हो रहे का भी खुलासा हुआ है।

डॉक्टर अनिरुद्ध कुमार ने बताया कि आयोजित स्वास्थ्य जांच शिविर में पाया गया है कि ग्रामीण क्षेत्रों के 10 प्रतिशत से अधिक युवाओं में हाइपर टेंशन व शुगर की बीमारियां पाई जा रही है।
जिसके लिए आवश्यक परामर्श व दवाईया भी प्रदान की गई है।