25 जून को काला दिवस मनाएगी भाजपा

25 जून को काला दिवस मनाएगी भाजपा

 अक़्स न्यूज लाइन, शिमला --23 जून

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश सह मीडिया प्रभारी कंवर प्यार सिंह ने बताया कि देश के इतिहास में 25 जून का दिन आपातकाल के काले दिवस के रूप में जाना जाता है । 25 जून 1975 को पूर्व प्रधानमंत्री  इंदिरा गांधी ने उनके खिलाफ आए सर्वोच्च न्यायालय के फैसले के विरुद्ध जाकर अपनी तानाशाही को बरकरार रखने के लिए देशभर में आपातकाल की घोषणा की  व पूरे देश में मानवाधिकारों का हनन किया, लाखों पत्रकारों और आपातकाल के खिलाफ आवाज उठाने वालों को जेल की सलाखों के पीछे डाला गया और प्रताड़ित किया गया ।
इस काले दिन के अवसर पर भारतीय जनता पार्टी देशभर और प्रदेश भर में कार्यक्रम आयोजित करती रही है प्रदेश में भी आगामी 25 व 26 जून को  सभी  

संगठनात्मक जिलों में संगोष्ठी मौन जुलूस एवं आपातकाल के समय के सभी लोकतंत्र के प्रहरियों को याद करते हुए उनके सम्मान के कार्यक्रम आयोजित करेगी । इसमें सभी मोर्चों के अध्यक्ष, प्रकोष्ठों के संयोजक, प्रदेश पधाधिकारी भाग लेंगे। 
उन्होंने कहा की संविधान के नाम पर झूठ फैलाने वाली कांग्रेस पार्टी को बेनकाब करने व उसकी सच्चाई को जनता के सामने रखने का काम पार्टी के सभी नेता पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता जिलों में तय कार्यक्रमों के माध्यम से करेंगे।

आपातकाल के दौरान जिस तरह कांग्रेस पार्टी ने संविधान की मूल भावना से छेड़छाड़ करके उसमें धर्मनिरपेक्षता समाजवाद जैसे अन्य शब्दों को जोड़ा निश्चित तौर पर उसमें बाबा साहब अंबेडकर ने जो कहा था कि इसकी मूल भावना के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं की जानी चाहिए  आपातकाल के समय कांग्रेस ने वही काम किया है। आज देश के यशस्वी प्रधानमंत्री जो संविधान का लगातार सम्मान करते आ रहे हैं उनके खिलाफ झूठ का वातावरण खड़ा करने का जो प्रयास कांग्रेस पार्टी कर रही है उसका भी भरपूर जवाब देने का संकल्प लिया जाएगा ।
इन कार्यक्रमों में नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर प्रदेश अध्यक्ष राजीव बिंदल सहित सभी वरिष्ठ नेता उपस्थित रहेंगे।