बिलासपुर के सम्पन्न परिवार छोड़े सब्सिडी, मन्त्री राजेश धर्माणी ने की अपील

बिलासपुर के सम्पन्न परिवार छोड़े सब्सिडी, मन्त्री राजेश धर्माणी ने की अपील
अक्स न्यूज लाइन बिलासपुर 3 अक्तूबर :
 
प्रदेश सरकार ने नगर निगम योजना, आवास व तकनीकी शिक्षा, व्यावसायिक एवं औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग मंत्री राजेश धर्मानी ने साधन सम्पन्न परिवारो को डिपूयों से मिलने वाले राशन सब्सिडी को छोडने की जनता से अपील की है। उन्होने कहा कि वर्तमान सरकार गरीब परिवारों को सब्सिडी का लाभ दे रही है ताकि जरूरत मदों को इसका लाभ मिल सके और प्रदेश आत्मनिर्भर बन सके। उन्होंने कहा कि जो डिपो से सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत राशन लेते है वे अपना राशन सब्सिडी को हपअम.नच सब्सिडी के माध्यम से स्वैच्छिक छोड़ सकते है।

 खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले व्रिजेन्द्र पठानिया ने बताया कि उपाध्यक्ष नगर परिषद घुमारवीं श्याम लाल शर्मा व पूर्व जिला परिषद हटवाड सुभाष ठाकुर ने मन्त्री से प्ररेणा लेते हुए अपनी राशन सब्सिडी को छोड दिया गया है। उन्होंने कहा जो भी समृद्ध व्यक्ति जैसे क्लास-1 अधिकारी, क्लास-1 ठेकेदार इत्यादि सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत अपनी राशन सब्सिडी को छोड़ना चाहते हो तो वे विभागीय पोर्टल https:@@food-hp-nic-in@pdfs@subs-pdf
से give-up सब्सिडी का फॉर्म प्राप्त कर सकते है तथा फॉर्म भरने के उपरान्त जिला नियंत्रक, खाद्य नागरिक आपूर्ति एंव उपभोक्ता मामले जिला बिलासपुर की कार्यालय इ मेल dfsc-bil-hp@nic-in पर प्रेषित कर सकते है या फिर सम्बंधित निरीक्षक, खाद्य नागरिक आपूर्ति एंव उपभोक्ता मामले जिला बिलासपुर के कार्यालय से फॉर्म प्राप्त कर जमा करवा सकते है। उन्होंने बताया कि उपभोक्ताओं को इस बारे कोई भी जानकारी की आवश्यकता रहती है तो वह विभाग के दूरभाष संख्या 01978- 222349 या खण्ड में कार्यरत विभाग के निरीक्षक से सम्पर्क कर सकते है।