गुरूद्वरा साहिब में धूमधाम से मनाया जा रहा गुरु गोबिंद सिंह महाराज का नाहन आगमन

गुरूद्वरा साहिब में धूमधाम से मनाया जा रहा गुरु गोबिंद सिंह महाराज का नाहन आगमन

अक़्स न्यूज लाइन, नाहन -- 30 अप्रैल

 जिला के मुख्यालय नाहन स्थित ऐतिहासिक गुरुद्वारा दशमेश आस्थान साहिब में सिखों के 10वें गुरु गोबिंद सिंह महाराज का आगमन दिवस धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है । आज ही के दिन 339 साल पहले गुरु गोबिंद सिंह महाराज आनंदपुर साहिब से चलकर नाहन पहुंचे थे। जिसे नाहन गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी एवं समूह सिख जत्थेबंदियाँ आगमन जोड़ मेले के रूप में मानती है। आज गुरुद्वारा परिसर में जहां विशाल कीर्तन समागम का आयोजन किया गया । तो वही यहां दोपहर बाद शहर में नगर कीर्तन निकल गया। जिसमें सैकड़ो की संख्या में संगतों ने भाग लिया।

गुरुद्वारा परिसर में आयोजित धार्मिक कीर्तन समागम में विशेष तौर पर शिरकत करने पहुंचे स्थानीय कांग्रेस के विधायक अजय सोलंकी ने कहा कि आज के दिन गुरु गोबिंद सिंह महाराज नाहन पहुंचे थे जिसे नाहन की संगतों द्वारा धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है । उन्होंने बताया कि यहां आयोजित विभिन्न धार्मिक कार्यक्रमों में सैकड़ो की संख्या में लोग भाग ले रहे हैं।

उन्होंने कहा कि आज समाज में फैल रहे धर्म के नाम पर भेदभाव को समाप्त कर एक साथ मिलकर सभी धर्म को संयुक्त रूप से गुरु गोविंद सिंह महाराज के दिखाए मार्ग पर चलने की आवश्यकता है। सोलंकी ने इस दौरान प्रदेशवासियों को गुरु गोविंद सिंह जी के नाहन आगमन दिवस की बधाई दी।