पर्यटन से जुड़े लोगों को राहत प्रदान करें सरकार - प्यार सिंह

पर्यटन से जुड़े लोगों को राहत प्रदान करें सरकार - प्यार सिंह

अक्स न्यूज   लाइन ..शिमला  09 अगस्त   - 2023
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश सह मीडिया प्रभारी प्यार सिंह ने कहा कि इस बार प्रदेश में भारी बरसात के कारण पर्यटन व्यवसाय को भी भारी नुकसान पहुंचा है। बात चाहे टैक्सी चालकों की हो या होटल व्यवसायियों की हो या पर्यटन से जुड़े अन्य कारोबारियों की हो सभी को इस बरसात के सीजन में पर्यटकों की आवाजाही ठप्प होने के कारण भारी नुकसान हो रहा है।
भाजपा नेता ने कहा कि बरसात के कारण मुख्य सड़कें एवं सम्पर्क सड़कें बंद होने के कारण पर्यटक हिमाचल की तरफ नहीं आ रहे हैं जिससे पर्यटन व्यवसाय से जुड़े लोगों की आय पर सीधा असर पड़ रहा है। इनकी रोजी-रोटी पर बन आई है। टैक्सी चालकों, ढाबा संचालकों, होटल व्यवसयायियों, होम स्टे आदि सभी बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। पर्यटकों के न आने से गाड़ी की किश्ते, बैंकों की देनदारियां देने में ये भी असमर्थ हो गए हैं। ऐसे में प्रदेश सरकार को पर्यटन व्यवसाय से जुड़े लोगों को राहत प्रदान करने के लिए तुरंत प्रभावी एवं सकारात्मक कदम उठाने चाहिए।
प्यार सिंह ने कहा कि यदि प्रदेश सरकार ने बरसात से निपटने के लिए पूर्व तैयारी की होती तो शायद हिमाचल के हालात इतने खराब कभी न होते परन्तु सरकार अपने हनीमून पीरियड से बाहर नहीं आ रही है। 
उन्होनें प्रदेश सरकार से मांग करते हुए कहा कि पर्यटन से जुड़े लोगों के टैक्स, बिजली के बिल माफ कर राहत प्रदान की जाए व सड़कों की हालत को सुधारकर पर्यटन व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए बयानबाजी को छोड़कर उचित प्रयास करें।