हीरानगर और आसपास की हरी-भरी वादियों को चार चांद लगाएंगे रंग-बिरंगे फूल..... उपायुक्त हेमराज बैरवा के निर्देशानुसार लगाए जाएंगे टिकोमा और अन्य प्रजातियों के पेड़-पौधे.......

हीरानगर और आसपास की हरी-भरी वादियों को चार चांद लगाएंगे रंग-बिरंगे फूल..... उपायुक्त हेमराज बैरवा के निर्देशानुसार लगाए जाएंगे टिकोमा और अन्य प्रजातियों के पेड़-पौधे.......

अक्स न्यूज लाइन --हमीरपुर  24 जुलाई - 2023
 जिला मुख्यालय के आस-पास के हरे-भरे जंगल के बीच से गुजरने वाले मुख्य सडक़ मार्गों की दोनों ओर ठंडी-ठंडी स्वच्छ हवा और हरियाली बिखेरने वाले चीड़ के पेड़ों के साथ-साथ अब रंग-बिरंगे फूलों से लकदक पेड़-पौधे भी नजर आएंगे।
   पक्का भरो से हीरानगर, चिल्ड्रन पार्क और अणु से पीडब्ल्यूडी कालोनी तक सडक़ की दोनों ओर ये रंग-बिरंगे फूल न केवल आंगुतकों के स्वागत में लहलहाते नजर आएंगे, बल्कि यहां रोजाना सुबह-शाम सैर के लिए निकलने वाले स्थानीय निवासियों को भी एक नया अहसास करवाएंगे। उपायुक्त हेमराज बैरवा के नेतृत्व में जिला प्रशासन ने इसके लिए वन विभाग के सहयोग से एक विशेष पहल की है।
   उपायुक्त के निर्देशानुसार हमीरपुर शहर के ठीक ऊपर हीरानगर, पक्का भरो और अणु से पीडब्ल्यूडी कालोनी की ओर आने वाली मुख्य सडक़ की दोनों ओर खूबसूरत फूलों वाले टिकोमा और अन्य प्रजातियों के पेड़-पौधे लगाए जाएंगे। चीड़ के हरे-भरे जंगल के बीच ये रंग-बिरंगे सुंदर फूल हमीरपुर की सुंदरता को चार चांद लगाएंगे।
   बीते शनिवार को उपायुक्त हेमराज बैरवा ने एडीसी जितेंद्र सांजटा, डीएफओ राकेश कुमार और अन्य अधिकारियों के साथ हीरानगर में स्वयं पौधारोपण करके इस विशेष मुहिम की शुरुआत की। उन्होंने बताया कि हीरानगर और इसके आस-पास के क्षेत्र मेें फैला चीड़ का जंगल जहां हमीरपुर शहर को सुंदरता प्रदान करता है, वहीं घनी आबादी वाले क्षेत्र से सटा यह ग्रीन पैच स्थानीय निवासियों को ठंडी एवं स्वच्छ आबोहवा भी देता है।
   उपायुक्त ने बताया कि लगभग 3 किलोमीटर के इस स्ट्रैच को और सुंदर बनाने के लिए सडक़ की दोनों ओर रंग-बिरंगे फूलों वाले विभिन्न प्रजातियों के पेड़-पौधे लगाए जाएंगे। इसके लिए वन विभाग के सहयोग से एक व्यापक योजना तैयार की गई है। इस योजना के क्रियान्वित होने से पक्का भरो से हीरानगर, चिल्ड्रन पार्क और अणु से पीडब्ल्यूडी कालोनी तक मुख्य सडक़ के आस-पास का क्षेत्र का एक नए लुक में नजर आएगा।