हिमाचल प्रदेश लॉ कॉलेज कालाअंब ने कानून के छात्रों के लिए...... व्यक्तित्व निर्माण कार्यक्रम का आयोजन.........

हिमाचल प्रदेश लॉ कॉलेज कालाअंब ने कानून के छात्रों के लिए...... व्यक्तित्व निर्माण कार्यक्रम का आयोजन.........

अक्स न्यूज   लाइन ..नाहन 27 मई -  2023
 हिमाचल प्रदेश कॉलेज ऑफ लॉ, काला-अंब ने कानून के छात्रों के लिए व्यक्तित्व निर्माण कार्यक्रम का आयोजन किया। इस कार्यक्रम के पीछे मुख्य उद्देश्य छात्रों के आंतरिक और बाहरी व्यक्तित्व का विकास करना था ताकि वे बिना किसी बाधा के अपने क्षेत्र में सफलता प्राप्त कर सकें। इस अवसर पर विधि विभाग की सहायक प्रोफेसर जसप्रीत ने इस पर एक व्याख्यान दिया और छात्रों के साथ कुछ सुझाव साझा किए कि वे अपने क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन कैसे कर सकते हैं। 
उन्होंने बताया कि साक्षात्कार का सामना कैसे करना चाहिए और समूह चर्चा में अच्छी चर्चा करने के लिए क्या सुझाव हैं। इस संबंध में कई छात्रों ने स्पीकर से सवाल किए, जिसका स्पीकर ने बहुत प्रभावी ढंग से जवाब दिया। इस अवसर पर हिमालयन ग्रुप ऑफ प्रोफेशन संस्थान के चेयरमैन रजनीश बंसल, वाइस चेयरमैन विकास बंसल और सीईओ मन्नत बंसल ने भी छात्रों से बातचीत की और छात्रों से कहा कि वर्तमान परिदृश्य में संचार कौशल में सुधार करना अनिवार्य है। जो इस प्रकार के कार्यक्रमों से ही संभव हो सकता है। क्योंकि इस प्रकार की गतिविधि के माध्यम से छात्र बहुत सी चीजें सीखते हैं। उन्होंने बताया कि हिमाचल प्रदेश लॉ कॉलेज हमेशा इस तरह की गतिविधियां करता रहता है जो छात्रों को हमेशा प्रोत्साहित करती हैं और उनके मार्गदर्शन में सहायक होती हैं। 
हिमाचल प्रदेश कॉलेज ऑफ लॉ के प्रिंसिपल डॉ अश्विनी कुमार ने भी छात्रों से बातचीत की और उन्हें बताया कि वर्तमान परिदृश्य में हर क्षेत्र में बाहर बहुत प्रतिस्पर्धा है। उन्होंने बताया कि कानूनी पेशे के केवल वही छात्र अपने क्षेत्र में सफलता प्राप्त करते हैं जिनके पास अच्छा संचार कौशल, आत्मविश्वास और क्षेत्र में व्यापक ज्ञान है। इस अवसर पर विधि विभाग से शैलजा, मनीषा, बिंद्रा, श्वेता, गायत्री सहित अन्य शिक्षक शिक्षिकाएं भीमौजूद रहीं।