2017 के विधानसभा चुनाव में 3,073 मतदाताओं ने दबाया था नोटा बटन इस बार का चुनावी नतीजे चौंकाने वाले रह सकते है

2017 के विधानसभा चुनाव में  3,073  मतदाताओं ने दबाया था नोटा बटन   इस बार का चुनावी नतीजे चौंकाने वाले रह सकते है

नाहन,20 नवम्बर : जिले में 2017 के विधानसभा चुनाव में यहां की पांचों सीटों पर  3,073 मतदाताओं ने नोटा दबाया था। नोटा बटन चुनाव लडऩे वाले सियासी नेताओं के जीत के समीकरण बिगाडऩे में एक मजबूत हथियार साबित हो रहा है। चुनाव में अब नोटा बटन अपना अहम रोल अदा कर रहा है पिछले चुनाव में राज्य में हजारों मतदाताओं ने नोटा बटन दबाकर उम्मीदवारों सियासी समीकरणों पर पानी फे र दिया था। राज्य की कई सीटों पर भारी संख्या में नोटा दबाए जाने से हार का झटक ा लगा था। 
 इस बार भी नोटा अपना अहम रोल अदा कर सकता है। अब चुनाव में पसंद के उम्मीदवार ना होने पर नोटा दबाने वाले मतदाताओं का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। आंकड़ों पर गौर करें पिछले चुनाव में यहां की 5 सीटों पर कुल 3,073  मतदाताओं ने विधानसभा सीट पर सबसे ज्यादा नोटा का बटन रेणुका विधानसभा सीट पर 885 मतदाताओं ने दबाया था और सबसे कम शिलाई विधान सभा सीट पर 475 मतदाता ने नोटा का बटन दबाया था। इसी कड़ी में पच्छाद विधानसभा सीट पर 495 मतदाताओं ने,पांवटा विधानसभा सीट 624 मतदाताओं ने,नाहन विधानसभा सीट पर 594 मतदाताओं ने नोटा बटन दबाया है। उधर चुनाव लड़ रहे नेताओं  
की किस्मत ई.वी.एम में बंद है।  नेताओं के दिलों की धड़कने उफान पर है इन नेताओं के समर्थक सोशल मीडिया व सरे आम  जीत के दावे करेक  समय निकाल रहे है। सबको 8 दिसंबर का इंतजार है जब जनता अपना फैसला सुनाएगी चुनावी नतीजे भले कांग्रेस या भाजपा के पक्ष में रहे लेकिन इस बार का चुनावी नतीजे चौंकाने वाले रह सकते है। हारने व जीतने वाले नेताओं को सबक भी मिलेगा। भाजपा- कांग्रेस के समर्थक हजारों मतों के लीड से जीतने के दावे कर रहे हैं लेकिन माना जा रहा है कि सभी सीटों पर जीत का अंतर बहुत कम रहेगा।