हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र में हुआ कड़ा मुकाबला, मतगणना के पहले चार राउंडों में आगे रहे डॉ. पुष्पेंद्र वर्मा, लेकिन उसके बाद पिछडे़

हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र में हुआ कड़ा मुकाबला, मतगणना के पहले चार राउंडों में आगे रहे डॉ. पुष्पेंद्र वर्मा, लेकिन उसके बाद पिछडे़
अक्स न्यूज लाइन हमीरपुर 13 जुलाई : 
 हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस और भाजपा के बीच हुए कड़े मुकाबले में भाजपा प्रत्याशी आशीष शर्मा को 58 मतदान केंद्रों पर और कांग्रेस उम्मीदवार डॉ. पुष्पेंद्र वर्मा को 36 मतदान केंद्रों पर बढ़त प्राप्त हुई।

 ईवीएम के मतों की गणना के लिए 11 टेबल लगाए गए थे। पहले चार राउंड की मतगणना में डॉ. पुष्पेंद्र वर्मा अपने प्रतिद्वंद्वी से आगे रहे, लेकिन इसके बाद पांचवें राउंड में आशीष शर्मा आगे हो गए। इसके बाद उन्होंने शेष सभी चार राउंडों में भी अपनी बढ़त बनाए रखी और आखिरकार 1571 मतों से जीतने में कामयाब हो गए।

पहले राउंड में 11 मतदान केंद्रों की ईवीएम के मतों की गिनती में डॉ. पुष्पेंद्र वर्मा को 200 मतों बढ़त मिली जोकि दूसरे राउंड में बढ़कर 1704 हो गई। तीसरे राउंड में डॉ. पुष्पेंद्र वर्मा को केवल 3 मतों की बढ़त मिली और उनकी कुल बढ़त 1707 हो गई।

लेकिन, चौथे राउंड में उनकी बढ़त कम होकर 883 रह गई। पांचवें राउंड में भाजपा प्रत्याशी आशीष शर्मा 67 मतों से आगे हो गए। इसके बाद उन्होंने अपनी बढ़त बनाए रखी तथा ईवीएम की गिनती के नौंवें एवं आखिरी राउंड में उनकी बढ़त 1433 हो गई। पोस्टल बैलेट्स में भी उन्हें 138 मतों की बढ़त मिली और उन्होंने 1571 मतों से जीत दर्ज की।