गणतंत्र दिवस समारोह में स्वास्थ्य मंत्री कर्नल धनीराम शांडिल नाहन में फहराएंगे तिरंगा, विधानसभा उपाध्यक्ष विनय कुमार भी करेंगे कार्यक्रम में शिरकत

गणतंत्र दिवस समारोह में स्वास्थ्य मंत्री कर्नल धनीराम शांडिल नाहन में फहराएंगे तिरंगा, विधानसभा उपाध्यक्ष विनय कुमार भी करेंगे कार्यक्रम में शिरकत

अक्स न्यूज लाइन नाहन, 12 जनवरी 
 सिरमौर जिला मुख्यालय नाहन में 26 जनवरी को जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री कर्नल धनीराम शांडिल ऐतिहासिक नाहन चौगान में राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे और गणतंत्र दिवस के अवसर पर आयोजित होने वाले जिला स्तरीय कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि भाग लेंगे। विधानसभा उपाध्यक्ष विनय कुमार भी गणतंत्र दिवस समारोह में शिरकत करेंगे।

उपायुक्त सिरमौर सुमित खिमटा ने आज शुक्रवार को नाहन में गणतंत्र दिवस समारोह के आयोजन की तैयारियां सम्बन्धी समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए यह जानकारी प्रदान की है।

सुमित खिमटा ने कहा कि समारोह के मुख्य अतिथि कर्नल धनीराम शांडिल गणतंत्र दिवस के अवसर पर नाहन शहर स्थित शहीद स्मारक स्थल पर पुष्पचक्र अर्पित कर स्वतंत्रता संग्राम व मातृभूमि की रक्षा के लिए प्राण न्योछावर करने वाले रणबांकुरों को श्रद्धांजलि देंगे। इसके अलावा हिमाचल निर्माता डा. यशवंत सिंह परमार की प्रतिमा पर भी माल्यार्पण करेंगे।

उन्होंने बताया कि मुख्य अतिथि द्वारा ऐतिहासिक नाहन चौगान में ध्वजारोहण के साथ ही गणतंत्र दिवस समारोह का शुभारम्भ होगा। इस अवसर पर मुख्य अतिथि द्वारा परेड का निरीक्षण करने के उपरांत आकर्षक मार्च पास्ट की सलामी ली जाएगी। समारोह में पुलिस, गृह रक्षा, एनसीसी व एनएसएस, स्काउट एण्ड गाइड आदि छात्र-छात्राएं भाग लेंगे।

  उपायुक्त ने बताया कि गणतंत्र दिवस समारोह में विभिन्न शिक्षण संस्थानों के विद्यार्थियों द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी जाएंगी।

सुमित खिमटा ने सभी विभागों को निर्देश दिए की गणतंत्र दिवस समारोह के लिए सौंपी गई जिम्मेवारी का गंभीरता से निर्वहन करें ताकि गणतंत्र दिवस समारोह सफलतापूर्वक आयोजित किया जा सके। सहायक आयुक्त विवेक शर्मा ने बैठक का संचालन करते हुए गणतंत्र दिवस के अवसर पर आयोजित होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों की विस्तार से जानकारी प्रदान की।