सभी राजनैतिक दल आदर्श आचार संहिता का पालन करें : सुमित खिमटा

सभी राजनैतिक दल आदर्श आचार संहिता का पालन करें : सुमित खिमटा
अक्स न्यूज लाइन नाहन, 29 मई : 
 जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त सुमित खिमटा ने सिरमौर जिला के सभी राजनैतिक दलों से लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत आदर्श आचार संहिता की अनुपालना सुनिश्चित बनाने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि शिमला संसदीय क्षेत्र के तहत एक जून को मतदान होगा और मतों की गणना 4 जून को की जायेगी और  6 जून तक आदर्श आचार संहिता लागू रहेगी।

जिला निर्वाचन अधिकारी सुमित खिमटा आज बुधवार को नाहन में राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ आयोजित संयुक्त बैठक की अध्यक्षता कर रहे थेे।

सुमित खिमटा ने कहा कि भारतीय निर्वाचन आयोग द्वारा लोकसभा चुनाव को निष्पक्ष, स्वतंत्र और पारदर्शी बनाने के उददेश्य से आदर्श आचार संहिता लागू की गई है और सभी राजनैतिक दलों को इस संहिता का पालन करना अनिवार्य है।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि डिग्री कॉलेज नाहन में स्थापित किये गये स्ट्रांग रूमों को राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में सील किया जायेगा। इस कार्य के लिए सभी राजनैतिक दल सम्बन्धित एसडीएम एवं सहायक रजिस्टरीकरण अधिकारी के समक्ष अपने प्रतिनिधियों को भेजना सुनिश्चित बनायें। इसी प्रकार मतगणना के लिए भी सभी दलों के प्रतिनिधि समय पर अपने प्रतिनिधियों की सूची सम्बन्धित एसडीएम तक पहुंचाना सुनिश्चित बनाये ताकि समय पर इनके काउंटिग पास बनाये जा सकें।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि 30 मई 2024 सांय प्रचार समाप्त हो जायेगा और कोई भी राजनैतिक दल किसी भी रूप से आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन न करे। उन्होंने सभी राजनैतिक दलों से सहयोग की अपील की है।
तहसीलदार निर्वाचन महेन्द्र ठाकुर, कांग्रेस प्रतिनिधि कैप्टन सलीम अहमद, भाजपा प्रतिनिधि संजय गोयल आप प्रतिनिधि विनोद कुमार, बहुजन समाजवादी पार्टी प्रतिनिधि अयोध्या प्रसाद बैठक में उपस्थित रहे।